नई दिल्ली: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है. इस बीच केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि पाकिस्तान के संस्थापक से भारत के मुसलमानों का कोई लेनादेना नहीं है. उन्होंने कहा कि तस्वीर की वजह से एमएमयू प्रशासन और छात्रों की राष्ट्रभक्ति पर किसी तरह से सवाल नहीं उठाया जा सकता.


इस पर अब आगे राजनीति नहीं होनी चाहिए: नकवी


केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा, 'भारत के मुसलमानों का जिन्ना से कोई मतलब नहीं है. मेरा यह कहना है कि यह एक संवेदनशील विषय है और एएमयू प्रशासन और छात्रों को मिलकर इसका समाधान करना चाहिए. इस पर अब आगे राजनीति नहीं होनी चाहिए.' उन्होंने कहा, 'एएमयू के प्रशासन और छात्रों की राष्ट्रभक्ति पर सवाल नहीं किया जा सकता. यह संस्थान हमेशा से देश को मजबूत करने में योगदान देता आया है.'


AMU में जिन्ना की तस्वीर पर आमने-सामने आए बीजेपी के नेता


यह पूछे जाने पर कि बीजेपी के ही एक सांसद के पत्र से यह मामला गरमाया है तो नकवी ने कहा, 'मैं यह कह रहा हूं कि अब इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.' गौरतलब है कि अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर को पत्र लिखकर संस्थान में जिन्ना की तस्वीर होने को लेकर सवाल किया था. इसके बाद यह मुद्दा गरमा गया.