Mukhtar Abbas Naqvi On Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार (1 मार्च) को कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में लेक्चर देने के लिए पहुंचे. यहां पहुंचने से पहले राहुल गांधी ने अपने लुक को पूरी तरह से चेंज कर लिया. ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि राहुल गांधी का मेकओवर कर दिया गया है. उनकी नई तस्वीरों ने हर किसी का ध्यान खींच लिया है. राहुल गांधी ने 170 दिनों बाद अपनी दाढ़ी और मूंछ ट्रिम करवाई और वो सूट-बूट में नजर आए. हालांकि, उनके नए लुक पर बीजेपी नेता ने तीखा हमला बोला है.


बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वही लोग हैं जो जैसा देश और वैसा भेष धारण कर लेते हैं. मुख्तार अब्बास नकवी ने आगे कहा, ''चोला नया है, लेकिन इनका झोला वही है.'' 






इस विषय पर दिया लेक्चर


कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में विजिटिंग फेलो के तौर पर राहुल गांधी ने '21वीं सदी में सुनना सीखना' विषय पर लेक्चर दिया. लेक्चर के दौरान, राहुल ने तीन विषयों पर ध्यान केंद्रित किया - भारत जोड़ो यात्रा, दो अलग-अलग विचारधाराएं और वैश्विक बातचीत के लिए एक अनिवार्यता. 


लंदन में राहुल गांधी का शेड्यूल


वायनाड के सांसद इंग्लैंड के एक सप्ताह के दौरे पर हैं और 5 मार्च को लंदन में भारतीय प्रवासी के साथ बातचीत करेंगे. वे लंदन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (IOC) के सदस्यों से भी मिलेंगे. आईओसी कांग्रेस पार्टी की ओवरसीज विंग है. पार्टी सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि राहुल गांधी इंग्लैंड में कई उद्योगपतियों से भी मुलाकात कर सकते हैं.


दाढ़ी-बाल और टी शर्ट को लेकर लाइमलाइट में रहे राहुल


गौरतलब है कि राहुल गांधी ने सितंबर 2022 में कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी और उसके बाद से उन्होंने दाढ़ी-बाल नहीं कटवाए. भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को कश्मीर के श्रीनगर में समाप्त हुई थी. बाल-दाढ़ी के साथ-साथ राहुल गांधी अपनी सफेद टी-शर्ट को लेकर भी चर्चा में बने हुए थे. कड़ाके की सर्दी में भी राहुल गांधी ने सिर्फ टी-शर्ट पहनी. इस पर बीजेपी के नेताओं ने उन्हें "ड्रामेबाज" कहा था.


ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Tweet: मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन ने दिया इस्‍तीफा तो बीजेपी ने निकाला केजरीवाल का '2nd option' वाला 2013 का ट्वीट