Nand Kishore Rungta Kidnapping Case: उत्तर प्रदेश राज्य इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. इसकी वजह माफियाओं के खिलाफ हो रही कार्रवाई हैं. अतीक अहमद के बाद अब पुलिस ने माफिया मुख्तार अंसारी पर नकेल कसनी शुरू कर दी है. किसी जमाने में पूर्वांचल की सत्ता का केंद्र रहा मुख्तार और फैमिली पर कई क्रिमिनल केस दर्ज हैं. मुख्तार, उसका बेटा अब्बास, अब्बास की पत्नी निखत ये सभी जेल में हैं. मुख्तार की पत्नी फरार हैं और उस पर पुलिस ने इनाम बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया है.


हालांकि, मुख्तार अंसारी का मिस्ट्री मैन कहा जाने वाला अताउर रहमान उर्फ सिकंदर अभी फरार है. पिछले 26 साल से पुलिस से लेकर सीबीआई उसकी तलाश में है. सीबीआई ने उसके ऊपर 2 लाख का इनाम रखा हुआ है. उसका नाम विश्व हिंदू परिषद के कोषाध्यक्ष और कोयला कारोबारी नंदकिशोर रूंगटा के अपहरण और उनकी हत्या के मामले में सामने आया था.


मुख्तार का मिस्ट्री मैन फरार


ये बात साल 1997 की है.  कहा जाता है कि मुख्तार अंसारी ने नंदकिशोर रूंगटा की अपहरण की साजिश रची और इस काम को अंजाम देने के लिए उसने अपने खास आदमी अताउर रहमान उर्फ सिकंदर को चुना. मुख्तार का ये मिस्ट्री मैन एक व्यापारी बनकर नंदकिशोर रूंगटा के घर गया और डील के बहाने से उन्हें बाहर लेकर आया. इसके बाद से रूंगटा को कभी नहीं देखा गया. बाद में प्रयागराज में उनकी हत्या की खबर मिली थी. 


दूसरी बार कृष्णानंद राय की हत्या में आया नाम


इसके बाद वाराणसी में विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में भी अताउर रहमान का नाम सामना आया. इसके बारे में बताया जाता है कि साल 1997 में रूंगटा कांड के बाद से अताउर नेपाल भाग गया था. इसके बाद वहां से बांग्लादेश चला गया. कृष्णानंद की हत्या कराने के लिए मुख्तार ने एक बार फिर अपने खासमखास अताउर पर विश्वास दिखाया और उसे बुलाकर उनकी हत्या करा दी. अताउर ने ही सभी शूटर्स का इंतजाम किया था. इस पर 5 लाख इनाम घोषित है.




कैसे बना मुख्तार का खास अताउर?


दरअसल अताउर रहमान मुख्तार अंसारी का रिश्तेदार बताया जाता है, दोनों गाजीपुर के मोहम्मदाबाद के ही रहने वाले हैं. मुख्तार अंसारी का गांव यूसुफपुर है. वहीं सिकंदर के नाम से फेमस अताउर महारुपुर का रहने वाला है. फिलहाल पुलिस और सीबीआई दोनों इस बहरूपिए की तलाश कर रही हैं.


ये भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी का एलएमजी केस, जिसकी वजह से एक DSP नौकरी छोड़ने के लिए हुआ मजबूर, आज करता है खेती