Mukhtar Ansari Death News: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कॉन्सपिरेसी थ्योरी उठ रही है कि पूर्वांचल के माफिया को जहर दिया गया है. उनके परिवार की तरफ से इस तरह की बातें कही जा रही हैं. बेटे उमर ने भी पिता को जहर दिए जाने का दावा किया है. इस संबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार (29 मार्च) को कहा कि मुख्तार अंसारी को जहर दिए जाने के आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं. अगर कोई इसकी जांच कराना चाहता है, तो वो करवा सकता है. 


दरअसल, मुख्तार के बेटे उमर ने बताया कि उन्हें मीडिया के जरिए पिता के मौत की खबर मिली. उन्होंने बताया, "पूरा देश सच्चाई जानता है. दो दिन पहले मैं मिलने आया था, मगर मुझे मिलने नहीं दिया गया. हमने पहले भी कहा है और फिर कह रहे हैं कि उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा था. 19 मार्च को उन्हें खाने में जहर दिया गया. हम लोग अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे और हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है." डॉक्टर्स का कहना है कि मुख्तार की मौत हार्ट अटैक से हुई है.


मुख्तार को डॉक्टर्स ने बचाने की कोशिश की: राजनाथ सिंह


एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने आए रक्षा मंत्री से सवाल किया गया कि मुख्तार अंसारी को लेकर कहा जा रहा है कि उन्हें रात में जहर दिया गया. इस पर आप क्या कहेंगे. राजनाथ सिंह ने कहा, "ये आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं. अगर इसकी कोई जांच कराना चाहता है, तो वो करा सकता है. उनको हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की. उन्हें पूरी मेडिकल सहायता दी गई, लेकिन वह नहीं रहे."


क्या पूर्वांचल में दिखेगा मुख्तार की मौत का असर?


वहीं, जब राजनाथ सिंह से सवाल हुआ कि क्या मुख्तार की मौत का मुद्दा लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्वांचल में देखने को मिलेगा? रक्षा मंत्री ने कहा, "इसका जवाब तो विपक्ष ही दे पाएगा. हम इस तरह के मुद्दे नहीं देखते हैं. जिन चीजों को देखना चाहिए, उसी को देख रहे हैं. अगर किसी मौत जेल में हो रही है और उसे भी हम देख रहे हैं, तो सरकार कैसे चलेगी."


हार्ट अटैक से हुई मुख्तार अंसारी की मौत: अस्पताल


दरअसल, मुख्तार अंसारी की मौत गुरुवार (28 मार्च) को बांदा मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से हुई. तबीयत खराब होने के बाद उन्हें यहां लाया गया था. बांदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सुनील कौशल ने बताया, ''मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से मुख्तार अंसारी की मौत हो गई.'' 


यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Death LIVE: गाजीपुर में अंतिम रस्म की तैयारियां, उमर का आरोप- मुख्तार को दिया जहर, हाईकोर्ट पहुंचे वकील