Mukul Roy On BJP: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय ने कहा है कि मैं हमेशा बीजेपी (BJP) के साथ था, मैंने कोई धोखा नहीं दिया. रॉय ने आगे कहा कि वो बीजेपी में रहे हैं और अभी फिर आए. ऐसे में पार्टी जो काम देगी वो करेंगे. 


टीएमसी से इस्तीफे देने के सवाल पर मुकल रॉय ने कहा कि अब मैं टीएमसी का हिस्सा ही नहीं हूं. मैं पहले ही टीएमसी से इस्तीफा दे चुका हूं. वो सोमवार रात (18 अप्रैल) कुछ निजी काम से दिल्ली गए थे, हालांकि उनके परिवार ने दावा किया था कि वह ‘लापता’ हो गए हैं. परिवार ने दावा किया कि उनकी ‘मानसिक स्थिति ठीक’ नहीं है और कहा कि बीजेपी को टीएमसी नेता का इस्तेमाल कर गंदी राजनीति नहीं करनी चाहिए, जो कि अस्वस्थ हैं. 


टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूरे मामले पर कहा कि कौन कहा जाएगा ये हम कैसे बता सकते हैं? कोई दिल्ली या पंजाब जाएगा ये हम कैसे कंट्रोल कर सकते हैं?


बेटे सुभ्रांग्शु को क्या जवाब दिया था
पूर्व विधायक और रॉय के बेटे सुभ्रांग्शु ने कहा कि मैंने सुना है कि मेरे पिता ने क्या कहा. उन्हें इलाज की जरूरत है. उन्हें शारीरिक समस्याएं हैं. जो लोग अपने राजनीतिक हितों के लिए मेरे पिता का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए. इस पर रॉय ने कहा था शुभ्रांशु को भी बीजेपी में शामिल हो जाना चाहिए क्योंकि यह उनके लिए सबसे सही होगा.






टीएमसी में रहे रॉय 2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे. 2011 में उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी. हालांकि, इसके बाद वह विधानसभा से इस्तीफा दिए बिना टीएमसी में वापस आ गए थे. 


राजनीति से दूर रहने की वजह बताई
रॉय ने कहा कि मैं कुछ समय से अस्वस्थ था, इसलिए मैं राजनीति से दूर था, लेकिन अब मैं ठीक हूं और मैं फिर से राजनीति में सक्रिय होऊंगा. उन्होंने कहा कि वह 100 प्रतिशत आश्वस्त हैं कि वह टीएमसी के साथ कभी संबंध नहीं रखेंगे. 


ये भी पढ़ें- शुभेंदु अधिकारी ने की ममता के खिलाफ जांच की मांग, मुकुल रॉय के BJP में आने की खबरों पर बोले- ऐसे नेताओं...