नई दिल्लीः आज उत्तर प्रदेश को योगी आदित्यनाथ के तौर पर उसका 21वां मुख्यमंत्री मिल गया है. यूपी के सीएम और कैबिनेट नेताओं के शपथ ग्रहण का भव्य कार्यक्रम आज लखनऊ में हुआ. तमाम बड़े नेताओं समेत पीएम मोदी खुद इस समारोह में मौजूद थे. समारोह की खास बात तो नेताओं की शपथ ग्रहण थी ही लेकिन एक और खास बात जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा.



पीएम मोदी खासतौर पर इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांशीराम स्मृति उपवन आए थे. जब पीएम मोदी मंच पर आए तो समारोह में पहले से मौजूद यूपी के निवर्तमान सीएम अखिलेश यादव और उनके पिता समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने गर्मजोशी से पीएम के साथ हाथ मिलाया. जब पीएम मोदी और अखिलेश यादव ने हाथ मिलाया उस समय डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ताली भी बजाई. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी अखिलेश यादव का अभिवादन स्वीकार किया.



हालांकि कुछ समय बाद कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना कम ही लोगों ने की होगी. पीएम मोदी के कान में मुलायम सिंह यादव ने कुछ कहा और इस दौरान मुलायम सिंह यादव के कंधे पर पीएम मोदी ने हाथ रखा हुआ था. अब लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि मुलायम सिंह ने मोदी के कान में क्या कहा होगा?



हालांकि इस पूरे शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बीजेपी के सभी बड़े नेताओं समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी शिरकत की. इनमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गोवा के नव-नियुक्त सीएम मनोहर पर्रिकर शामिल थे. पूर्व डिप्टी पीएम लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री उमा भारती, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और सांसद मनोज तिवारी ने इस कार्यक्रम में शामिल होकर योगी आदित्यनाथ को बधाई दी.