मुंबई: मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के नजदीक समुद्र में बड़ा हादसा होते-होते टल गया. गेटवे ऑफ इंडिया के नजदीक समुद्र में पार्टी मनाने के लिए गया जहाज डूबने लगा. टाइस नाम का केटमरान शिप है रविवार देर शाम समुद्र में पार्टी मनाने के लिए लोगों को गेटवे ऑफ इंडिया के नजदीक समुद्र में ले जा रहा था. नाव पर करीब 35 मेहमान और 10 के करीब स्टाफ शमिल था. जब लोग समुद्र में जश्न कर रहे थे उसी वक्त अचानक शिप में पानी भरने लगा. शिप में पानी भरने से अफरा तफरी मच गई.


किस्मत यह अच्छी थी कि शिप डूबने की घटना के समय गेटवे ऑफ इंडिया से एलिफेंटा आइलैंड के बीच चलने वाली अष्टविनायक नाव के कर्मचारियों ने शिप को डूबते हुए देखा. जिसके बाद इन नाविकों ने सभी को बचाया. अपनी अष्टविनायक नाव लेकर यह नाविक टाइस नाम की शिप के पास पहुंचे और सभी मेहमानों को अपनी जहाज पर लेकर जान बचाई. इस दौरान डर के कारण कई लोगों की तबीयत खराब हो गई. अष्टविनायक नाव की मदद से समुद्र किनारे सभी मेहमानों को छोड़ा गया. टाइस जहाज से सभी को बचाने के बाद पार्टी के लिए लाए गए खाने के समान को भी निकाल लिया गया.


लोगों को बचाने के बाद शिप बचाने का प्रयास शुरू हुआ. क़ई मछुआरों ने अपने संसाधनों की मदद से शिप टाइस को बचाने का प्रयास शुरू किया. काफी मशक्कत के बाद मछुआरों ने अपनी नावों से खींचकर टाइस जहाज को किनारे लाया.


इस घटना के बाद पार्टी के आयोजक और शिप के मैनेजर फरार हैं. पुलिस ने इस मामले में डायरी एंट्री तो की है पर लापरवाही बरतने का कोई मामला दर्ज नहीं किया है. सवाल उठता है कि क्या समुद्र में जश्न मनाने के लिए उचित इजाज़त ली गई थी और अगर इजाज़त दी गई थी तो क्या सुरक्षा के सभी नियमों का पालन किया गया था?


यह भी पढ़ें-


काम का हवाला देकर केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से की दोबारा मौका देने की मांग