मुम्बई: मुम्बई खे मशहुर डायमंड मर्चेंट ने 15 मंजिला इमारत से छलांग लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. दक्षिण मुम्बई के ओपेरा हाउस इलाके में दफ्तर की छत से छलांग लगाकर 61 साल के धीरूभाई चंद्रकांत शाह ने अपनी जान दे दी.


डायमंड व्यापारी धीरूभाई शाह का दफ्तर ओपेरा हाउस के प्रसाद चैम्बर में था.मंगलवार सुबह दफ्तर में आते ही धीरूभाई इमारत की छत पर गए और छलांग लगा दी. शाह को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया पर उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.


स्थानीय डी.बी. मार्ग पुलिस स्टेशन के मुताबिक मृत धीरूभाई के शव को सरकारी जे. जे. अस्पताल में पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस को शाह के दफ्तर से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें उन्होंने अपने इस कदम के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है. पुलिस को मिला सुसाइड नोट महज 2 लाइन का है.


ओपेरा हाउस के अन्य डायमंड व्यापारियों के मुताबिक किसी को विश्वास नहीं हो रहा कि धीरूभाई ने ऐसा कदम उठा लिया.डायमंड व्यापारी के मुताबिक धीरूभाई , दक्षिण मुम्बई के नेपेन्सी रोड इलाके में रहते थे.

पुलिस ख़ुदकुशी की वजह की जांच कर रही है. आत्महत्या की एक वजह व्यापार में करोड़ों का नुकसान हो सकता है. इस बड़े नुकसान से धीरूभाई काफ़ी दबाव में थे. डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में फिलहाल एक्सीडेंटल डेथ का मामला दर्ज किया है और आगे की जांच की जा रही है.


डेयरी पर अमेरिकी दबाव के दंगल में भारत की ढाल बना गौ-आहार प्रमाणन

चीन-पाकिस्तान का परमाणु कनेक्शन एक बार फिर आया सामने