मुंबई: मुंबई के बिल्डर संजय पुनमिया को अंडरवर्लड डॉन छोटा शकील की ओर से धमकाये जाने के फोन पर बातचीत के ऑडियो की खबर एबीपी न्यूज़ ने आपको दी थी. उसी कड़ी में एक और ऑडियो एबीपी न्यूज के हाथ लगा है, जिनमें में पुनमिया कथित तौर पर अपने साथियों से बातचीत करते हुए दावा करता है कि सीबीआई जांच शुरू होने के बाद महाराष्ट्र सरकार गिर जायेगी. परमबीर सिंह फिर से मुंबई पुलिस कमिश्नर बनेंगे और उसे महाराष्ट्र सरकार के एक बडे मंत्री को कुर्सी से बेदखल करवाने का जिम्मा सौंपा गया है. बातचीत में गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से भी जुड़ी सनसनीखेज बातें कहीं गईं है.


मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में बिल्डर श्याम अग्रवाल के शिकायत के आधार पर दर्ज FIR में गिरफ्तार आरोपी पेशे से बिल्डर संजय पुनमिया का सनसनीखेज ऑडियो सामने आया है. इस ऑडियो में संजय पुनमिया केस के सहआरोपियों और अपने करीबियों के बीच बड़े दावे कर रहा हैं. यह ऑडियो क्लिप मुंबई पुलिस की SIT ने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से बरामद किया है. 23 मार्च 2021 को सुनील जैन के साथ बैठक में बिल्डर संजय पुनमिया ने शरद , शुभम और रवि व्यास के सामने कई बड़े दावे किए. 


पुनमिया ऑडियो में कह रहा है, "सीबीआई के शामिल होने के बाद राज्य सरकार गिर जाएगी. परमबीर सिंह को अंतरिम राहत मिलने के बाद वह फिर से मुंबई सीपी होंगे या फिर उन्हें केंद्र में एक पावरफुल पोस्टिंग मिलेगी. सीबीआई जांच आदेश मिलने के बाद सीबीआई राज्य के हर मंत्री के घर में घुसेगी.''  ऑडियो में संजय दावा करता है कि केंद्र के एक वरिष्ठ नेता ने संजय पुनमिया को महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ मंत्री का विकेट लेने का जिम्मा सौंपा है. और मैं (संजय पूनामिया) इसे अप्रैल में पूरा करूंगा.'


सवाल यह उठता है कि हाई कोर्ट ने 5/04/2021 को अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया फिर संजय पुनमिया को यह जानकारी लगभग 12 दिन पहले कैसे थी ? बाद में डीसीपी अकबर पठान से बात करते हुए संजय पुनमिया का कहता है कि,  15 से 20 पुलिस अधिकारी परमबीर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे. लेकिन कहीं कोई लिखित आदेश नहीं है. फिर अधिकारी के कुछ कहने से क्या फर्क पड़ता है? रिकॉर्ड में कुछ भी नहीं है.


वह संजय पुनमिया के डीसीपी अकबर पठान से आगे कहते हैं कि बीजेपी पूरी तरह से अपने साथ है. वाजे (सपोनी सचिन वाजे) बहुत मजबूत है. तुम्हें पता है क्या, वह कुछ नहीं कहने वाला है. एटीएस को भी जांच करने की जरूरत है और राज्य सरकार एनआईए की जांच देने के लिए तैयार नहीं है. एटीएस मजे ले रहा है, उन्हें सपोनी वाजे की पुलिस कस्टडी चाहिए लेकिन हम (संजय पुनमिया) उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे. 


ये भी पढ़ें-
Tokyo Olympics 2020: कुश्ती में रवि दहिया और दीपक पुनिया का शानदार आगाज, सेमीफाइनल में बनाई जगह


लवलीना बोरगोहेन ने गंवाया सेमीफाइनल मुकाबला, ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ेगा संतोष