चक्रवाती तूफान Tauktae की वजह से जारी अलर्ट की वजह से आज मुंबई एयरपोर्ट सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगा. मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी. चक्रवाती तूफान Tauktae पिछले कुछ घंटे से लगभग 20 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर दिशा में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि यह धीरे धीरे और खतरनाक बनता जा रहा है. 


रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. कहा गया है कि सोमवार को तेज हवाओं के साथ अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं, इस तूफान के मुंबई के समुद्री तट के करीब से गुजरने की भी संभावना जताई गई है. मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में एनडीआरएफ की तीन  टीमों को भेजा गया है. इस संदर्भ में अधिकारियों ने बताया कि भारतीय नौसेना की टीमों को भी स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर उनसे मदद ली जा सके.


एनडीआरएफ ने विभिन्न राज्यों में 79 टीमों को तैनात किया


एनडीआरएफ ने संबंधित राज्यों में 79 टीमों को तैनात किया है और 22 अतिरिक्त टीमों को भी तैयार रखा गया है. जहाजों और विमानों के साथ थल सेना, नौसेना और तटरक्षक बल के बचाव और राहत दल भी तैनात किए गए हैं. वहीं, गुजरात के सीएम विजय रूपानी ने नागरिकों से 17 मई और 18 मई के दौरान अपने घरों से बाहर न निकलने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि पूरे गुजरात राज्य में तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना है.


यह भी पढ़ें-


शुभ मुहुर्त में खुले केदारनाथ के कपाट, 11 क्विंटल फूलों से सजाया गया मंदिर