Mumbai Airport Drugs Seized: मुंबई एयरपोर्ट के सीमा शुल्क विभाग ने एक शख्स के बैग से 28 करोड़ रुपये की कोकेन बरामद की है. कस्टम के अधिकारियों ने भारतीय यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया है. सीमा शुल्क विभाग ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति को एक दूसरे शख्स ने ड्रग्स ले जाने के लिए लालच दिया था. इनकी मुलाकात भी सोशल मीडिया पर हुई थी.


कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि तस्करी में शामिल करने के लिए शख्स को हनीट्रैप किया गया था. उसके बैग से 28.10 करोड़ रुपये मूल्य की 2.81 किलोग्राम कोकेन बरामद हुई है. बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट पर ड्रग्स जब्ती की ये कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी कई बार कस्टम ने नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है.






31.29 करोड़ की ड्रग्स बरामद


तीन दिन पहले, 6 जनवरी को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने दो अलग-अलग मामलों में 31.29 करोड़ मूल्य की 4.47 किलोग्राम हेरोइन और 15.96 करोड़ मूल्य की 1.59 किलोग्राम कोकेन जब्त की. 


फोल्डर और बटन में छुपाई था कोकेन और हेरोइन


अधिकारियों के अनुसार, एक अंतरराष्ट्रीय यात्री ने दस्तावेज फोल्डर कवर में हेरोइन छुपाई थी, जबकि एक अन्य यात्री को कपड़े के बटन में छुपाकर रखी गई कोकेन के साथ पकड़ा गया था. सीमा शुल्क अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए और आरोपी यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.


ये भी पढ़ें- कंझावला मामले में दिल्ली पुलिस को फटकार, कोर्ट ने पूछा- क्या सबूतों से छेड़छार का इंतजार? क्यों नहीं मिल रही CCTV फुटेज?