मुंबई: लॉकडाउन के बीच आज मुंबई के बांद्रा में जो कुछ हुआ उसके पीछे अफवाह का बड़ा हाथ बताया जा रहा है. यही वजह है कि इलाके में हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. दरअसल, इलाके में ये अफवाह फैली कि यूपी और बिहार के लिए विशेष ट्रेन चल रही है. अफवाह फैली कि बांद्रा स्टेशन पर इसके लिए टिकट मिल रहा है.


इस अफवाह की वजह से दोपहर बाद धीरे धीरे लोग जमा होने लगे. लोगों को स्टेशन जाता देख यह अफवाह फैली कि सच में स्टेशन पर लोग जा रहे हैं. जमा हुए लोगो में बांद्रा ईस्ट के इलाके शास्त्री नगर, नरगिस दत्त नगर के अलावा नजदीक में धारावी और बांद्रा वेस्ट के गरीब नगर से लोग आए.


बता दें कि बांद्रा स्टेशन से बाहरी राज्य के लिए ट्रेन चलती ही नहीं है. बांद्रा टर्मिनस से ट्रेन चलती है जो घटनास्थल से तीन किलोमीटर दूर है. यहां इकट्ठा होने वालों में अधिकतर यूपी और बिहार के मजदूर थे. यूपी बिहार के लिए ट्रेन सेंट्रल लाइन से चलती है. एक या दो ट्रेन वेस्टर्न लाइन से चलती है. बांद्रा, वेस्टर्न लाइन पर आता है.


जमा हुई भीड़ में इलाके के उपद्रवी तत्व भी शामिल थे. स्थानीय लोगों के मुताबिक भागते समय रास्ते किनारे पार्क बाइक भी गिराई गई. यानी आज करीब 2.30 से 3 के आसपास लोगों की भीड़ इकट्ठी होने लगी. शाम करीब पौने छह बजे 5.45 पर पुलिस ने हल्का बल इस्तेमाल कर लोगों को हटाया. 6 बजे के आसपास पूरा इलाका साफ हो गया.


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का मौजूदा आंकड़ा


बता दें कि देश में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही हैं. यहां अब तक कुल 2337 पॉजिटिव के सामने आ चुके हैं. बीएमसी के मुताबिक, अब तक 1549 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. यहां अब तक 100 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. अब तक 141 कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद स्वस्थ्य हो चुके हैं.


COVID-19: महाराष्ट्र सरकार सोती रही और इतनी तादाद में Bandra में भीड़ इकट्ठा होने कैसे दी गई?