Mumbai Atal Setu Suicide: मुंबई में ट्रांस-हार्बर लिंक पर एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. ट्रांस-हार्बर लिंक यानी अटल सेतु से 35 साल के एक बैंक कर्मचारी ने कूदकर आत्महत्या कर ली है. इस शख्स का नाम एलेक्स रेगी बताया जा रहा है. पुणे निवासी एलेक्स रेगी सोमवार, 2 सितंबर को अपनी कार को पुल पर रोककर समुद्र में छलांग लगा दी थी.


पुलिस ने बताया कि एलेक्स रेगी एक बैंक में काम करते थे और घटना के समय उनकी कार को अटल सेतु पर खड़ा पाया गया. इस पूरी घटना का वीडियो पुल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव दल ने तुरंत मौके पर पहुंचकर एलेक्स रेगी की खोज शुरू की, जिसके बाद उनका शव समुद्र से बरामद किया गया.


काम के दबाव में आत्महत्या की आशंका


पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार, एलेक्स रेगी ने काम के दबाव के कारण यह कदम उठाया हो सकता है. हालांकि, मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, जिससे घटना के पीछे के सटीक कारणों का पता नहीं चल पाया है. रेगी के परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह पिछले कुछ समय से काम के दबाव में थे, लेकिन उन्होंने कभी आत्महत्या जैसा कदम उठाने का संकेत नहीं दिया था.


इस घटना ने न केवल रेगी के परिवार को गहरे सदमे में डाल दिया है, बल्कि यह भी सवाल खड़ा किया है कि क्या कार्यस्थल पर मानसिक स्वास्थ्य और तनाव प्रबंधन के लिए पर्याप्त कदम उठाए जा रहे हैं. पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है और सभी संभावित पहलुओं की खोजबीन में लगी है. 


यदि आपको आत्महत्या के विचार आ रहे हैं या आप किसी अन्य व्यक्ति को इस स्थिति में देखते हैं, तो भारत में आसरा वेबसाइट से मदद ले सकते हैं. इसके अलावा वैश्विक स्तर पर बीफ्रेंडर्स वर्ल्डवाइड के जरिए भी सहायता हासिल किया जा सकता है.


ये भी पढ़ें:


Canada PM Justin Trudeau : कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो को लगा जोर का झटका, खालिस्तान समर्थक एनडीपी ने सरकार से वापस लिया समर्थन, क्या गिर जाएगी सरकार?