मुंबई: बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बीते दिन उन केंद्रों की सूची जारी की जो मुंबई में स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्क्स और 18 साल और उससे अधिक साल के वर्ग के लोगों के लिए कोविशील्ड कोविड-19 वैक्सीन देंगे.


वैक्सीन की कमी के चलते गुरुवार को नागरिक और सरकार द्वारा चलाए गए केंद्रों पर टीकाकरण अभियान को निलंबित करने के लिए नागरिक निकाय द्वारा आलोचना किए जाने के एक दिन बाद इस जानकारी को साझा किया गया है.


वैक्सीन का स्टॉक मिलने के बाद टीकाकरण अभियान फिर से शुरू होगा


बीएमसी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि टीकों का ताजा स्टॉक मिलने के बाद टीकाकरण अभियान फिर से शुरू होगा. उन्होंने कहा कि वैक्सीन के स्टॉक के आधार पर मुंबई के लोगों को टीकाकरण के बारे में लगातार जानकारी दी जाती रही है साथ ही उचित निर्णय लिया जाता है.






 


शहर में 399 एक्टिव COVID-19 टीकाकरण केंद्र हैं


बीएमसी के जारी आंकड़ों के मुताबिक, शहर में अब तक 54,67,805 नागरिकों का टीकाकरण किया जा चुका है. इनमें से 10,83,266 लाभार्थियों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है. वहीं इस वक्त, शहर में 399 एक्टिव COVID-19 टीकाकरण केंद्र हैं जिनमें से 281 बीएमसी ने संचालित किए हैं.


कोरोना आंकड़े


आपको बता दें, कोरोना ने महाराष्ट्र में अपना कहर दिखाया है. राज्य में अब तक 60 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. वहीं, राहत की बात ये है कि 58 लाख से अधिक लोग इस महामारी से ठीक हुए. वहीं, 1 लाख 22 हजार के करीब मरीजों ने इस बीमारी से अपनी जान गवां दी है.


यह भी पढ़ें.


गर्भवती महिलाएं लगवा सकती हैं वैक्सीन, CoWIN रजिस्ट्रेशन और वॉक-इन की दी गई इजाजत