NCP MLA Yashwant Mane: मुंबई पुलिस के सामने एक ऐसा मामला आया है जिसमें आरोपी ने पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधायक यशवंत माने का मोबाइल नंबर का क्लोन नंबर बनाया और फिर उस क्लोन नंबर का इस्तेमाल कर मुंबई से सटे मीराभयंदर इलाके में बम ब्लास्ट होने की जानकारी दे दी.


सूत्रों ने बताया कि 12 फरवरी की रात तकरीबन 2 बजे मुंबई पुलिस में पोस्टेड एक जॉइंट कमिश्नर को अज्ञात शख़्स का कॉल आया था. शख्स जॉइंट कमिश्नर को लगातार कॉल करता रहा, जिस वजह से उन्होंने फोन उठाया तो कॉलर ने बताया कि मीराभयंदर में बम ब्लास्ट होने वाला है. वहा पर तुरंत पुलिस भेजो.


जानकारी मुंबई पुलिस कंट्रोल को दी


एक अधिकारी ने बताया कि जब जॉइंट कमिश्नर ने उससे और पूछताछ की तो उसने अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए फोन कट कर दिया. इस बात की जानकारी जॉइंट कमिश्नर ने मुंबई पुलिस कंट्रोल को दी, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने इसकी जानकारी तुरंत मीराभयंदर पुलिस कंट्रोल को भी दी थी.


एनसीपी विधायक का नाम सामने आया


पुलिस कंट्रोल से भी कई बार उस नंबर पर कॉल किया गया पर कॉल नहीं लगा और फोन बंद हो गया. जांच में सामने आया है कि जिस नंबर से जॉइंट कमिश्नर को कॉल आया था वो नंबर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक यशवंत माने का है. जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी ने यशवंत माने के मोबाइल नंबर का टेकनिकल हेल्प के जरिये एक क्लोन बना लिया था.


आरोपी ने नंबर का इस्तेमाल करके पुलिस को कॉल किया और इसी वजह से उसने जिसे कॉल किया उसके मोबाइल पर जो नंबर डिस्प्ले हुआ वो यशवंत माने का हुआ. इस मामले में मुंबई पुलिस ने अज्ञात शख़्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 182(B), 419, 505(1), 505(2) और 506 के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले की आगे की जांच अब मुंबई क्राइम ब्रांच कर रही है.


यह भी पढ़ें: Elections 2023: त्रिपुरा-मेघालय और नगालैंड चुनाव को लेकर ECI सख्त, अब तक 147 करोड़ रुपये की नकदी और शराब जब्त