Bomb Hoax In Mumbai: मुंबई (Mumbai) में बम धमाके (Bomb Blast) करने की धमकी देना एक शख्स को भारी पड़ा है. बम ब्लॉस्ट की धमकी देने वाले एक शख्स को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने  गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम रणजीत कुमार सहानी है, उसकी उम्र 25 साल है और वह बिहार (Bihar) का रहने वाला है.


रणजीत कुमार सहानी ने व्हॉट्सअप वीडियो कॉल के जरिए बम धमाके करने की धमकी दी थी. जिस समय उसने ये धमकी दी थी उस समय वो हैदराबाद में था और इस कॉल को करने के बाद वो ट्रेन में बैठ गया और मुंबई को तरफ बढ़ने लगा. जैसे ही वह मुंबई पहुंचा पहले से इंतजार कर रही पुलिस ने उसको दक्षिण मुंबई के चर्नीरोड इलाके से गिरफ्तार कर लिया.


किसको दी थी धमकी?
सहानी ने सांताक्रूज में रहने वाले राफत हुसैन नाम के एक व्यक्ति को व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल किया था और कहा था कि मुझको बम ब्लॉस्ट करके इंडिया में तबाही करनी है. इस फोन कॉल के बाद शिकायतकर्ता ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और पुलिस ने इसी जानकारी के आधार पर आईपीसी की धारा 506(2) के तहत मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की. 


इससे पहले कब दी गई धमाके की धमकी?
मुंबई में यह पहला मौका नहीं है जबकि पुलिस को बम धमका करने की धमकी दी गई हो. इससे पहले 19 सितंबर को पुलिस ने जावेरी बाजार में बम की अफवाह फैलाने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया था. इससे पहले मुंबई ट्रैफिक पुलिस को भी इस सिलसिले में धमकी दी गई थी. धमकी देने वाले शख्स ने पुलिस को चुनौती दी कि वो उसकी लोकेशन ट्रैस करके दिखाए.


PFI Protest: पुणे में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के लगे नारे, सीएम शिंदे बोले- ये बर्दाश्त नहीं, राज ठाकरे ने कहा- हो कड़ी कार्रवाई


ABP C-Voter Survey: अगर गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बने तो क्या उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना चाहिए? मिला चौंकाने वाला जवाब