मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में दक्षिण-पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी है. भारी बारिश के चलते मुंबई के पश्चिम मलाड के न्यू कलेक्टर कंपाउंड में बीती रात 11 बजे के करीब रिहायशी इमारतें ढह जाने से 11 लोगों की मौत है गई. इनमें से 8 लोग एक ही परिवार के थे. मोहम्मद रफी अपने घर से कुछ ही देर के लिए बाहर गए थे, जब वापस लौटे थे तो उनके परिवार के सभी सदस्य इस दुनिया से जा चुके थे.


मोहम्मद रफी का ब्यान


मोहम्मद रफी ने कहा, "काफी बारिश हो रही थी. मैं दूध लेने गया था, वापस आया तो देखा सब खत्म हो चुका था. परिवार में हम नौ लोग रहते थे. मेरी पत्नी, भाई और छह बच्चे थे. लॉकडाउन में हालात ऐसी ही थी. लेकिन घर की कंडीशन ठीक थी, अगर कुछ गड़बड़ होता तो खाली कर देते.अचानक ऐसे कैसे हो गया, भगवान ही जान सकता है."


मकान ढहने से आठ बच्चों सहित कुल 11 लोगों की मौत
मुंबई के मलवनी इलाके में एक मंजिला मकान के दूसरे ढांचे पर गिरने से आठ बच्चों सहित कुल 11 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए. हादसे में आठ बच्चों और तीन व्यस्क लोगों की मौत हो गई. बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि मलवनी इलाके में अब्दुल हमीद रोड के न्यू क्लेक्टर कम्पाउंड में बुधवार रात करीब सवा 11 बजे यह हादसा हुआ. दमकल विभाग और अन्य एजेंसियों के कर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने बचाव और तलाश अभियान शुरू कर दिया है. 


मलबे से निकाले गए घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महानगरपालिका और दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, कुछ और लोग भी मलबे में फंसे हो सकते हैं और उनकी तलाश जारी है. मकान पास ही बने एक मंजिला ढांचे पर गिर गया था, इनके पास बनी तीन मंजिला इमारत भी हिल गई.


ये भी पढ़ें-
बारिश के बाद मलाड में इमारत गिरने से 11 लोगों की मौत, BJP ने कहा- ये हादसा नहीं हत्या है


Corona Update: देश में अब तक कोरोना से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा आया, लगातार तीसरे दिन एक लाख से कम केस