मुंबई: मुंबई के मलवानी इलाके में एक चॉल का हिस्सा गिर जाने की घटना में कम से कम चार लोग घायल हो गए. दमकल विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि कुछ अन्य लोग अभी मलबे में फंसे हैं. उन्होंने बताया कि चॉल का हिस्सा गिरने की यह घटना आज दोपहर बाद ढाई बजे हुयी. यह चॉल मलवानी के गेट नंबर पांच पर स्थित थी.


इसके साथ ही उन्होंने बताया कि चार दमकल गा​ड़ी, एक राहत वाहन एवं एम्बुलेंस को मौके पर भेजा गया है. अधिकारियों के अनुसार पांच से छह लोग मलबे में दब गये हैं, उनमें से चार को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल भेजा गया है और उनका इलाज कराया जा रहा है. उन्होंने बताया, 'मौके पर राहत अभियान चलाया जा रहा है .' बता दें कि शहर में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है.


भारी बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात


मुंबई और तटीय महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश के मद्दनेजर भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 'ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. शहर में मंगलवार रात से भारी बारिश जारी है. भारी बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. बारिश ने ट्रैफिक की रफ्तार थाम दी है. सबवे, सड़के हों या नाले सब ओवरफ्लो हो गए हैं. आने-जाने के लिए लोग फुटपाथ का सहारा ले रहे हैं.


मुंबई में बारिश के लिए रेड अलर्ट


राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केन्द्र के वैज्ञानिक आर. के. जेनमानी ने कहा कि मुंबई के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है. शहर की बारिश पर जारी विशेष बुलेटिन में विभाग ने कहा कि अगले 18 घंटे के दौरान मुंबई शहर, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में छिटपुट भारी से बुहत भारी बारिश के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.


भारत-चीन सीमा विवाद: भारतीय सेना का बयान- डिसइंगेजमेंट एक जटिल प्रक्रिया, इसका लगातार वेरिफिकेशन जरूरी