Uddhav Thackeray and Eknath Shinde: महाराष्ट्र में शिंदे बनाम ठाकरे की लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अब एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के समर्थकों के बीच तीखी झड़प हुई है. मुंबई के प्रभादेवी इलाके में दोनों गुटों के कार्यकर्ता भिड़ गए. यहां तक कि ठाकरे गुट की तरफ से आरोप लगाया गया है कि, शिंदे गुट विधायक सदासर्वांकर ने दो गोली फायरिंग की. ऐसे ही कई आरोप दूसरे पक्ष की तरफ से भी लगाए जा रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. इस मामले में 5 उद्धव ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है.


पुलिस हिरासत में कार्यकर्ता
जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट के कार्यकर्ताओं ने वॉट्सऐप ग्रुप पर ठाकरे गुट को लेकर आपत्तिजनक बात लिखी, जिसके बाद यह दोनों गुट आपस में भिड़ गए. गणेश विसर्जन के वक्त भी दोनों गुटों में आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिले. घटना कल देर रात की है. पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है, ठाकरे गुट के कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है. 


बताया गया है कि मुंबई के प्रभादेवी इलाके में शिंदे और ठाकरे गुट के समर्थकों के बीच हुई मारपीट मामले में पुलिस ने 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. शिंदे गुट के महेश तेलवने की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. हालांकि ठाकरे गुट की तरफ से आरोप लगाया जा रहा है कि पुलिस शिंदे गुट के लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है. 


गोली चलाने की होगी जांच
हालांकि दादर पुलिस स्टेशन में ठाकरे गुट के सदा सर्वंकर समेत कुछ लोगों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है. फायरिंग के आरोपों पर भी पुलिस जांच कर रही है. सदा सर्वंकर के पास लाइसेंसी पिस्टल है तो उसका रिकॉर्ड नजदीकी स्टेशन में होगा. पुलिस जांच करेगी जिनमें पिस्तौल और सरवंकर के पास कितने कारतूस हैं. पुलिस रिकार्ड में मिली जानकारी के अनुसार सदा सर्वंकर के पास उतने कारतूस होने जरूरी हैं. 


इसके अलावा, पुलिस ने उस इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक करना शुरू कर दिया है.  इस मामले में पुलिस का कहना है कि फायरिंग के आरोपों की सच्चाई की पुष्टि के लिए पर्याप्त सबूत और गवाह होना जरूरी है. जिन 5 कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया गया है उनमें - महेश सावंत, शैलेश माली, संजय भगत, विनायक देवरूखकर, प्रथमेश बिद्दू शामिल हैं. 


ये भी पढ़ें - 


Lumpy Virus Cases: लंपी वायरस से देशभर में 58 हजार से ज्यादा गायों की मौत, इन 16 राज्यों में फैली बीमारी


Explained: हजारों मवेशियों को निगल चुका है लंपी वायरस, जानिए इस बीमारी के बारे में सब कुछ