Mumbai Conversion Case: मुंबई से सटे मीरा भायंदर शहर में एक बार फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां रहने वाली 22 साल की एक युवती ने अपने प्रेमी अमीन आजम शेख और उसके परिवार वालों पर नया नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित लड़की का आरोप है कि अमीन शेख ने अपनी मां और बाकी आरोपियों के साथ मिलकर लड़की को न सिर्फ शरीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया है.


पीड़िता ने शिकायत में आरोप लगाया कि उसे डरा-धमकाकर आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने का डर दिखाकर उसका धर्मांतरण किया गया. जिसके बाद नया नगर पुलिस लड़की के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर अमीन सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गईं है. लड़की ने अमीन की मां रेशमा आजम शेख, काजी मुफ्तीन इस्माइल, जरियाब सलीम सय्यद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ नया नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 376(2)(n), 366, 323, 504, 406 और 34 के तहत मामला दर्ज कराया हैं. 


क्या है पूरा मामला
पीड़ित लड़की ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि 2022 में उसकी पहचान बोरीवली में रहने वाले शहबाज नामक लड़के से हुई थी. शहबाज अक्सर उससे मिलने मीरा रोड स्टेशन के करीब उस कंप्यूटर कोचिंग में आता था जहां पीड़िता कंप्यूटर सीखती थी. शहबाज ने पीड़ित लड़की की पहचान अमीन शेख से कराई थी. पीड़िता ने बताया कि अमीन शेख थोड़े दिनों की मुलाकात के बाद 16 फरवरी 2022 को मेरे कंप्यूटर क्लास के बाहर मिलने आया और  मुझे आई लव यू बोल कर प्रपोज करने लगा , जब मैंने उसे मना किया तो उसने चाकू निकाल कर कहा कि वो मुझसे बहुत प्यार करता हैं अगर मैंने हां नहीं बोला तो वो खुद को चाकू मार कर आत्महत्या कर लेगा जिसके बाद मैं डर गई और मैंने उसे लव यू टू बोल दिया.


इसके कुछ दिनों बाद अमीन ने मुझे अपने घर ले जाकर अपनी अम्मी और अब्बू से मिलाया. इसके कुछ दिन बाद अमीन ने यह कहकर पीड़िता को अपने घर बुलाया कि उसके भाई की बेटी बीमार हैं उसे देखने के लिए अस्पताल जाना हैं, जब पीड़िता अमीन के घर पहुची तो वहां अमीन के अलावा कोई नही था. इसी बात का फायदा उठाते हुए अमीन ने मुझे आत्महत्या करने का डर दिखाकर मेरे साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए. उसके बाद 21 जून 2022 को अमीन गाड़ी लेकर पीड़िता के घर के बाहर आया और उसे मिलने के लिए बुलाया.


लड़की का जबरन धर्मांतरण कराया
शिकायत में आगे कहा गया है कि गाड़ी में अमीन के साथ दो और लड़के बैठे हुए थे. मेरे गाड़ी में बैठते ही एक लड़के ने मुझसे कहा कि आपको लाने के लिए हमें मस्जिद से भेजा गया है. आज आप हिन्दू से मुसलमान बनने वाले हो, उसके बाद आप काफिर नहीं रहोगे, उसके बाद मुझे बांद्रा एक काजी के पास लेकर गए जहां काजी ने मेरा नाम बदल कर राहिमा रखते हुए 100 रुपए के तीन स्टाम्प पेपर पर मेरा साइन लिया, उसके बाद अमीन ने मुझे उत्तन के हजरत बालेशह सय्यद दरगाह ले जाकर मेरे हाथ मे ताबीज बांधा.


पीड़िता के मुताबिक, दूसरे दिन जब मैं अमीन के घर गई तो उसकी माँ ने मुझे देखते ही कहा कि इस काफिर को क्यों घर पर लाया हैं ? इसके साथ ही लड़की को यह भी पता चला कि अमीन पहले से ही शादीशुदा है. जिस बच्ची को उसने उसके भाई की बेटी बता कर मिलाया था वो उसकी बच्ची हैं. इसके बाद पीड़िता पर अमीन और उसके घर वालों का अत्याचार बढ़ता चला गया. यहीं नहीं अमीन पीड़िता को जबरन घर में बंद करके रखता था ,जहां से एक बार पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद उसे छुड़ाया था. अब इस मामले में नया नगर पुलिस ने मामला दर्ज आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं और मामले की जांच में जुट गई हैं. 


यह भी पढ़ें:-


UP News: इलाहाबाद हाईकोर्ट का निर्देश- 'क्या रेप पीड़ित नाबालिग लड़की मुआवजा की हकदार है अवगत कराएं DM