मुंबई: मुंबई के एक अस्पताल के 25 स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इनका टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. इन सभी को अस्पताल के ही आईसीयू में रखा गया है. हालांकि, सभी की हालत स्थिर है. इन स्टाफ के कुछ नजदीकी कॉन्टैक्स का टेस्ट किया गया लेकिन वह सब नेगेटिव पाए गए हैं. वहीं इनके हाई-रिस्क कॉन्टैक्ट्स को अस्पताल में ही क्वॉरंटीन कर दिया है. इसके अलावा लो-रिस्क कॉन्टैक्ट्स को होम क्वॉरन्टीन में भेज दिया गया है.


मुंबई में कुल कितने मामले?


मुंबई में सोमवार को 150 नए सामने आए हैं और नौ लोगों की मौत हुई है. मुंबई में कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1549 हो गई. आज इलाज के बाद 43 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. अब तक कुल 141 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. शहर में सौ लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हो चुकी है.

देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में


देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही हैं. यहां कोरोना वायरस के अब तक 1985 मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में इस वायरस की वजह से अब तक 149 लोगों की मौत हो चुकी है.


वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि भारत में कोविड- 19 के मामले बढ़कर 9352 हो चुके हैं. अब तक 324 लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 905 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है.


Coronavirus: दिल्ली सरकार का सैनिटाइज़ेशन अभियान शुरू, जापानी मशीनों से सैनिटाइज़ किए जाएंगे रेड-ऑरेंज जोन के इलाके