Mumbai Crime: मुंबई के बोरीवली पश्चिम MHB पुलिस के कान तब खड़े हो गए, जब एक पिता रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंचा. उन्होंने पुलिस को बताया, उनकी 12 साल की नाबालिग बेटी ट्यूशन के लिए घर से निकली थी पर वहां पहुंची नहीं. मुंबई पुलिस के नियमों के मुताबिक 16 साल से कम उम्र के बच्चों के गुमशुदगी मामले में अपहरण का मामला दर्ज करके गुमशुदा की तलाश की जाती है. जानकारी मिलने के बाद बोरीवली की एमएचबी पुलिस ने निर्भया स्क्वाड सहित अलग अलग टीमों को तैनात कर लड़की की तलाश शुरू की.


जानकारी के मुताबिक दहिसर पश्चिम इलाके की रहने वाली 12 वर्षीय नाबालिग लड़की सुबह 10 बजे घर से ट्यूशन जाने के लिए घर से निकली थी, लेकिन वो ट्यूशन नहीं पहुंची. घर वालों ने आस- पास के इलाकों में ढूंढने के बाद एमएचबी पुलिस में मिसिंग का मामला दर्ज कराया. जिसके बाद MHB पुलिस ने मामला दर्ज कर आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी की जांच की. बोरीवली एमएचबी पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कई टीम बनाकर आसपास के इलाकों की छानबीन शुरू कर दी. 


लड़की के पास नहीं था मोबाइल फोन
पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़की के पास मोबाइल फोन नहीं था, जिसकी वजह से उसकी लोकेशन को ढूंढना कठिन था, लेकिन तलाश शुरू करने के लगभग 8 घंटे की जांच में पता चला कि लड़की बोरीवली स्टेशन के आस पास है. MHB पुलिस की टीम तत्काल बोरीवली पहुंची और लड़की को साथ लेकर पुलिस स्टेशन आई. जिसके बाद लड़की का मेडिकल जांच कराकर उसे घर वालों को सौंप दिया गया. पुलिस ने कहा कि ज्यादा मोबाइल इस्तेमाल करने और पढ़ाई को लेकर लड़की को उसके माता पिता ने डांटा था. लड़की इंस्टाग्राम पर चकाचौंध दुनिया को देखकर अपनी सपनो की दुनिया की तलाश में घर छोड़कर चली गई थी. 


एमएचबी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुधीर कुंडालकर ने बताया, सोशल मीडिया के प्रभाव के चलते नाबालिग बच्चे घर छोड़कर भाग जाते हैं और किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं. ऐसे में मां बाप अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें और उन्हें विश्वास में लेकर बातचीत करें.


ये भी पढ़ें- Budget Session 2023: 'भारत के बजट पर पूरी दुनिया की नजर,' बजट सत्र की शुरुआत से पहले बोले पीएम मोदी