मुंबई: मुंबई के सीआरपीएफ हेडक्वार्टर में आए मेल के बाद महाराष्ट्र में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गयी हैं. सीआरपीएफ मुख्यालय में आए इस धमकी भरे में मेल में सार्वजनिक जगहों, मंदिरों और एयरपोर्ट पर मल्टीपल बम ब्लॉस्ट की धमकी दी गयी है. जानकारी के मुताबिक यह मेल चार-पांच दिन पहले आया था.


सीआरपीएफ के थ्रेट मैनेजमेंट सिस्टम को मेल मिलने के बाद उसे एनआईए समेत राज्य की तमाम सुरक्षा एजेंसियों को इसे सौंपा गया है. जानकारी के मुताबिक मेल में भारत में छिपे लश्कर ए तैय्यबा के मुखबिरों का जिक्र किया गया है. इसके साथ ही तीन राज्यों में 200 किलो हाई ग्रेड आरडीएक्स की मौजूदगी की बात भी बतायी गयी है.


धमकी भरे इस मेल में कहा गया है कि महाराष्ट्र में 11 से ज्यादा आतंकी और आत्मघाती हमलाव एक्टिव हैं. गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जान को खतरे की बात भी मेल में कही गयी है.


मेल के आखिर में लिखा है-


'हम अज्ञात हैं
हम एक आर्मी है
हम माफ नही करते
हम भूलते नही
हमारा इंतज़ार करो


इस मेल के मिलने के बाद एजेंसियां पूरी शिद्दत के साथ इस मेल के सोर्स और मेल करने के पीछे की साज़िश की तह तलाश में जुट गई हैं. पिछले साल अक्टूबर महीने में NIA कंट्रोल रूम में इसी तरह का एक कॉल आया था. कॉल करने वाले ने पाकिस्तान के कराची शहर से फ़ोन करने का दावा किया था और मुम्बई पोर्ट और पुलिस एस्टेब्लिशमेंट पर जैश के हमले की प्लैंनिंग के बारे में जानकारी दी थी. इस मामले की जांच भी फिलहाल जारी है.


ये भी पढ़ें-
BJP का स्थापना दिवस आज: अमित शाह-जेपी नड्डा ने दी कार्यकर्ताओं को बधाई

बंगाल-असम में इन वीआईपी उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम में होगी कैद, जानें कौन कहां से मैदान में