मुंबई: मुंबई डब्बावाला संघ ने "गैर-हिंदू" से डिलीवरी लेने से इनकार करने वाले जबलपुर के जोमैटो ग्राहक की गुरुवार को आलोचना की. यह संघ मुंबई में मशहूर टिफिन अथवा भोजन का डब्बा पहुंचाने वालों का प्रतिनिधित्व करता है. मध्य प्रदेश के जबलपुर में ग्राहक अमित शुक्ला ने दो दिन पहले ट्विटर पर दावा किया था कि उसने जोमैटो के भोजन की डिलीवरी लेने से इसलिये इनकार कर दिया क्योंकि उसे डिलीवरी पहुंचाने का काम एक मुसलमान को दिया गया था.


पांच हजार सदस्यों वाले डब्बावाला संघ के प्रवक्ता सुभाष तालेकर ने कहा कि जोमैटो का प्रतिनिधि अपनी आजीविका कमाने के लिये काम कर रहा था. उन्होंने पूछा, "यह ग्राहक तब क्या करता जब वह बहुत ज्यादा भूखा होता और किसी अन्य धर्म का व्यक्ति उसके लिये भोजन लाता?".


सुभाष तालेकर ने एक बयान में कहा, "हम डिलीवरी बॉय के अलग धर्म का होने की वजह से ऑर्डर रद्द करने की इस हरकत की निंदा करते हैं. डिलीवरी करने वाला हिंदू-मुस्लिम कोई भी हो सकता है. वह अपनी आजीविका के लिये अपना काम करता है. ऐसे कामगारों का कोई धर्म नहीं होता."


पुलिस लेगी संज्ञान


फूड डिलीवरी एप जोमैटो के द्वारा गैर हिंदू डिलीवरी ब्वॉय के जरिए खाना भेजने के कारण ऑर्डर कैंसिल करने वाले अमित शुक्ला के खिलाफ 'एहतियातन कार्रवाई' की गई है. जबलपुर एसपी अमित सिंह ने इस पूरे मामले में कहा, "अमित शुक्ला के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं 107/116 के तहत, उन्होंने धार्मिक भावनाओ को भड़काने का काम किया है. जबलपुर पुलिस ने पूरे घटनाक्रम को संज्ञान में लिया है."


जोमैटो मामलाः ऑर्डर कैंसिल करने वाले के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में 'एहतियातन कार्रवाई'


क्या है पूरा मामला
बता दें कि कुछ दिन पहले अमित शुक्ला नाम के एक शख्स ने फूड डिलीवरी एप जोमैटो पर खाना ऑर्डर किया था, लेकिन डिलीवरी ब्वॉय के गैर हिंदू होने के कारण उन्होंने ऑर्डर कैंसिल कर दिया था. उन्होंने इसे लेकर ट्वीट करते हुए कहा था, "अभी जोमैटो पर एक ऑर्डर कैंसिल किया. उन्होंने एक गैर हिंदू राइडर (डिलीवरी ब्वॉय) को खाने की डिलीवरी के लिए भेजा. इस पर उन्होंने राइडर बदलने से मना कर दिया और ऑर्डर कैंसिल करने और रिफंड के लिए मना कर दिया.''


जोमेटो को मिला उबर ईट्स का साथ, चिदंबरम के ट्वीट पर बग्गा का जवाब- तिहाड़ में नहीं होती डिलीवरी


यह भी देखें