मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को शिवसेना नेता और विधायक प्रताप सरनाईक के घर और दफ्तर सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी के बाद प्रताप सरनाईक के बेटे विहंग सरनाईक को ईडी ने हिरासत में लिया और अपने साथ दफ्तर ले गई. विहंग से ईडी दफ्तर में 5 घंटे पूछताछ के बाद रात 8 बजे छोड़ा गया.


ईडी द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में टॉप्स ग्रुप्स कंपनी के प्रमोटर्स के 10 से अधिक ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति मामले में तलाशी की गई. इसमें कुछ नेताओं के ठिकाने भी शामिल हैं. यह रेड मुम्बई और ठाणे में की गई. इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने प्रताप सरनाईक के घरों और दफ्तर पर रेड की.


सीआरपीएफ की सुरक्षा के बीच ईडी ने मंगलवार को प्रताप सरनाईक और उनके बेटे विहंग सरनाईक और पुरवेश सरनाईक के घर रेड की. रेड के दौरान प्रताप सरनाईक और पुरवेश घर पर मौजूद नहीं थे.


ईडी सूत्रों के मुताबिक, कथित तौर पर टॉप्स ग्रुप के प्रमोटर्स (नंदा परिवार) ने कुछ ऑफशोर कंपनीयां खरीदी थीं. ईडी को संदेह है कि इन कंपनियों का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग के लिए किया गया. एक कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में विहंग सरनाईक हैं. ईडी के मुताबिक इस कंपनी का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग के लिए किया हो सकता है.


प्रताप सरनाईक मुम्बई से सटे ठाणे जिले के ओवला- माजीवाड़ा सीट से शिवसेना के लगातार तीसरी बार विधायक है. वे शिवसेना के प्रवक्ता हैं और मीरा-भाईंदर इलाके की जिम्मेदारी भी पार्टी ने दी है. प्रताप बीजेपी पर लगातार आक्रमक तरीके से बोलते हैं. कलर्स चैनल्स के सीरियल बिगबॉस में कुमार शानू के बेटे जान शानू के मराठी के खिलाफ बोलने पर मुद्दा उठाया था. अर्णब गोस्वामी के विरोध में विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाया था. इसके अलावा अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ भी आक्रामक रहे थे.


Love Jihad Ordinance Passed: कैबिनेट की बैठक में पास हुआ प्रस्ताव, लव जिहाद के कानून पर लगी मुहर