मुंबईः महाराष्ट्र के भिवंडी में एक कपड़ा डाई करने वाली कंपनी में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग धधक उठी और पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने के कराण करोड़ों के नुकसान का अनुमान जताया जा रहा है. अच्छी बात ये है कि इतने बड़े हादसे में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश कर रही है. अभी तक दमकल विभाग ने आग पर काबू नहीं पाया है.


घटना भिवंडी तालुका के सरवली एमआईडीसी क्षेत्र की है. डाई कंपनी कपिल रेयन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में आग कैसे लगी इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. जिस वक्त आग लगी उस समय 30 से 40 श्रमिक काम में जुटे हुए थे. आग की सूचना मिलते ही सभी कर्मचारी सुरक्षित बाहर निकल गए.


कंपनी में कच्चे कपड़े, तैयार कपड़े और यार्न का बड़ा स्टॉक रखा गया था. सभी कपड़े जल गए हैं. कपड़े जलने के कारण करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है. आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन पानी की कमी आड़े आ रही है.


मौके पर दमकल की छह गाड़ियां पहुंचीं दमकलकर्मियों ने कल्याण, ठाणे और MIDC के फायर ट्रकों से मदद मांगी है. आग के कारण इलाके में धुएं का गुबार बन गया है इस कारण आग को बुझाने में बाधाएं आ रही है.


कोरोना वैक्सीन लगवाने से पहले आपको ये दो काम जरूर करने चाहिए, जानें उपयोगी खबर


कर्नाटक का विधानमंडल सत्र आज से, उपसभापति पद के लिए BJP को मिला JDS का साथ