मुंबई: मुंबई की धारावी से कोरोना के पांच नए केस आए सामने आए हैं. इनमें से दो मरीज तब्लीगी जमात से जुड़े हैं. अब तक धारावी से कुल 22 केस सामने आए तुके हैं. गौरतलब है कि धारावी जैसे घनी इलाके वाले क्षेत्र में कोरोना वायरस महामारी के लक्षण पाया जाना एक चिंता का विषय है. इसी के मद्देनज़र अब मुंबई महानगर पालिका ने बैठक में अहम फैसला लिया है. अब धारावी में हर एक व्यक्ति की स्क्रीनिंग होगी.


बता दें कि दिल्ली के तब्लीगी जमात मरकज़ में के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. अब जिन पांच लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उनमें से दो मरकज़ में शामिल होने वाले ही है. दोनों को क्वॉरंटीन कर लिया गया है. दोनों को राजीव गांधी स्पोर्ट्स कॉलोनी में क्वारंटीन किया गया है.



धारावी सांसद ने कहा पूरी तरह लॉकडाउन हो धारावी


अब तक धारावी से कुल 22 कोरोना संक्रमित मरीज़ पाए गए हैं. यह संख्या आगे भी बढ़ सकती हैं. इसकी चिंता जताते हुए धारावी से सांसद राहुल शेवाले ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से धारावी को पूरी तरह लॉकडाउन करने की अपील की है.


राहुल शेवाले ने कहा- धारावी की आबादी को देखते हुए यहां अधिक पुलिस बल तैनात किए जाएं. जरूरत पड़े तो धारावी के सभी अस्पतालों को मुंबई महानगर पालिका अपने नियंत्रण मे ले और वहां कोरोना के इलाज की व्यवस्था की जाए. उन्होंने कहा कि धारावी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स को क्वॉरन्टीन सेंटर में तब्दील किया जाए. धारावी के लोगों के लिए वहां एक विशेष सेंट्रल किचन बनाया जाए.