Mumbai Flat Goat Row: मुंबई की मीरा रोड सोसाइटी में मंगलवार (27 जून) को उस समय हंगामा हो गया जब एक मुस्लिम दंपति अपने पवित्र त्योहार बकरीद के मद्देनजर अपने घर में बकरा लेकर आ गए. इसके बाद सोसाइटी में कुछ लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और मुस्लिम दंपति को घेर लिया. जिससे डरकर महिला ने किसी को फोन करके मदद मांगते हुए कहा, हमारी मॉब लिंचिंग हो सकती है. 


इसके बाद लोगों ने उनको धमकाते हुए और हंगामा करना शुरू कर दिया. मामला मुंबई की मीरा रोड स्थित जेपी इंफ्रा सोसाइटी का है. जहां पर रहने वाले एक मुस्लिम दंपति बकरीद के मौके पर कुर्बानी देने के लिहाज से बकरा लेकर के आ गए. इसके बाद लोगों ने उनको यह कहते हुए घेर लिया कि आप सोसाइटी में घर के भीतर कुर्बानी नहीं दे सकते हैं. वहां मौजूद भीड़ ने उन लोगों को घेर कर जयश्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए और हनुमान चालिसा भी पढ़ी. 


भीड़ ने घेरा तो डरे मुस्लिम दंपति
अचानक भीड़ में खुद को घिरा देखकर अनहोनी की आशंका से डरे हुए मुस्लिम दंपतियों ने अपने निकटम लोगों से वहीं पर मदद मांगनी शुरू कर दी. इस दौरान महिला ने फोन पर किसी से कहा, यहां हमारी मॉब लिंचिंग हो सकती है. इसी दौरान भीड़ में मौजूद लोगों ने मोहसिन को उंगली दिखाकर आलोचना करनी शुरू कर दी. वीडियो के मुताबिक तब भीड़ में खड़े एक शख्स ने मोहसिन पर गाली देने का आरोप लगाते हुए उसके साथ हाथापाई करने की कोशिश की.


घटना के बाद क्या बोले मुस्लिम दंपति?
मुस्लिम दंपतियों मोहसिन शेख और यास्मिन शेख ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम बकरीद को ध्यान में रखते हुए इन बकरों को ध्यान में रखते हुए लाए थे. लेकिन हमारा इरादा इनको यहां पर कुर्बानी देने का नहीं था. हम सिर्फ इनको त्योहार तक यहां पर रखने के लिए लेकर आए थे. इसको लेकर हमने बकायदा बिल्डर से इजाजत भी ली थी. 


उन्होंने कहा, अगर हमने कुछ गलत किया तो लोगों को हमारे ऊपर एफआईआर दर्ज करानी चाहिए थी लेकिन उनको हमें अपमानित करने का, हमारे साथ हाथापाई करने का और हमारा मानसिक उत्पीड़न करने का अधिकार किसने दे दिया.


Eid al-Adha 2022: दिल्ली की जामा मस्जिद में बकरीद के मौके पर अदा की गई नमाज, बड़ी संख्या में पहुंचे नमाजी