मुंबई: नवी मुंबई के तेर्णा स्पेशलिटी हॉस्पिटल व रिसर्च सेंटर में आज 1 साल की कोरोना पॉजिटिव बच्ची का अस्पताल के कर्मचारियों ने मिलकर जन्मदिन मनाया और केक काटा. इस बच्ची का जन्मदिन मनाने के समय अस्पताल के सभी कर्मचारी और डॉक्टर वहां पर मौजूद थे. उन्होंने सुरक्षा के लिहाज से पीपीई किट पहन रखा था ताकि किसी भी तरह का संक्रमण ना फैल सके. इस मौके पर इस बच्ची की मां और उसके पिता भी पीपीई किट पहनकर वहां मौजूद थे.

दरअसल इस बच्ची के पिता कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और जब बच्ची और उसकी मां का कोरोना टेस्ट हुआ तो बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई. हालांकि उसकी मां की रिपोर्ट नेगेटिव आई. इसी अस्पताल में इस बच्ची के पिता भी भर्ती हैं और उसकी मां को 14 दिन के लिए इसी अस्पताल में क्वॉरेंटाइन किया गया है.


जब अस्पताल के कर्मचारियों को पता चला कि आज इस बच्ची का जन्मदिन है तो कर्मचारियों ने बच्ची के माता-पिता से बात की. माता-पिता ने भी अपनी इच्छा जाहिर की और कहा कि वो अपनी बेटी का पहला जन्मदिन वह बहुत धूमधाम से मनाना चाहते थे लेकिन लॉकडाउन और कोरोना की वजह से अब ऐसा नहीं हो सकेगा. इसके बाद कर्मचारियों ने अस्पताल प्रशासन से बात की और अस्पताल में ही इस बच्ची का जन्मदिन मनाने का निर्णय लिया गया.


इस अस्पताल वाली बर्थडे पार्टी में जो भी वहां मौजूद था सबको सुरक्षा के लिहाज से PPE किट पहनाई गई और बच्ची का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया. जिसकी खुशी उसके मां-बाप के चेहरे पर साफ दिखाई दे रही थी.



दिल्ली: मटिया महल बाजार में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, ईद से पहले बड़ी संख्या में खरीदारी करने निकले लोग

बदलने वाला है आपका हवाई सफर, जानें 25 मई से किन नियमों का करना होगा पालन