मुंबईः मुंबई की 'लाइफलाइन' कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा आम आदमी के लिए 1 फरवरी से जनता के लिए खोल दिया जाएगा. अभी यह सेवा एख निश्चित टाइम स्लॉट में ही आम यात्रियों के लिए खोला गया है. कोरोना संक्रमण को लेकर भीड़भाड़ को देखते हुए आम यात्रियों के लिए सुबह पहली लोकल ट्रेन शुरू होने से लेकर सुबह 7 बजे तक, उसके बाद में दोपहर 12 बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक चल सकेंगे. इसके अलावा रात 9 बजे से लेकर लोकल सेवा रुकने तक आम लोगों को यात्रा करने की अनुमति दी गई है.


लोकल ट्रेन को लेकर महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑफिस की ओर कहा गया है कि लोकल ट्रेन की सेवा सोमवार से लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा. कोरोना महामारी को देखते हुए अभी तक विशेष कैटेगरी जैसे महिलाओं और जरूरी सेवा देने वाले लोगों को ही विशेष पास लेकर यात्रा करने की इजाजत थी.


मुंबई के लाखों यात्रियों खासकर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की यात्रा में मुंबई लोकल 'लाइफलाइन' की तरह काम करती है. कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण करीब 9 महीनों से ज्यादा समय से आम आदमी को इसमें यात्रा करने की अनुमति नहीं थी.


मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन को दोबारा पूरी क्षमता के साथ शुरू करने के लिए हाल ही में राज्य सरकार, रेलवे और बीएमसी के अधिकारियों की बैठक हुई थी. इस मीटिंग की अध्यक्षता राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की थी.


Mumbai Local Train Update: मुंबई में आज से चलाई जाएंगी अतिरिक्त 204 ट्रेनें, करीब 95 फीसदी लोकल ट्रेन सर्विस होंगी बहाल


देश में कोरोना के बाद पटरी पर लौटेगा विकास, नया रिकॉर्ड कायम करेंगे सड़क परिवहन और रेलवे