शिवसेना नेता और बीएमसी की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन यशवंत जाधव के आवास पर इनकम टैक्स ने शुक्रवार को छापेमारी की. सूत्रों के मुताबिक जाधव पर 15 करोड़ के घोटाले का आरोप है और उसी सिलसिले में यह कार्रवाई की गई है. इनकम टैक्स के छापों के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर इस कार्रवाई के दौरान जाधव के आवास पर पहुंचीं और बीजेपी पर निशाना साधा. मेयर ने इसे बीजेपी का चुनावी दांव बताया. इससे पहले एनसीपी नेता नवाब मलिक को ईडी ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई.


मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने आईटी के छापों पर तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "पूरा मुंबई और महाराष्ट्र देख रहा है. चुनाव जीतने के लिए इन लोगों को जो कुछ भी करना है, वह कर सकते हैं. हम संविधान, कानून और व्यवस्था में विश्वास करते हैं. सच्चाई सामने आने दें और जांच हो." जब उनसे पूछा गया कि क्या यह बदले की राजनीति है, तो उन्होंने कहा यह बिल्कुल साफ है. उनसे यह पूछा गया कि क्या इस मामले में और नाम सामने आ सकते हैं, तो उन्होंने कहा कि आने दो. 


नवाब मलिक की हुई थी गिरफ्तारी


हाल ही में महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) को गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद से उनकी गिरफ्तारी पर सवाल उठ रहे हैं. दरअसल राज्य सरकार में मंत्री नवाब मलिक पर कथित मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद के वित्तपोषण में संलिप्तता के आरोप लगे हैं. उन पर आरोप है कि वो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंधित जमीन डील से जुड़े रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय अंडरवर्ल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है. 


यह भी पढ़ेंः रूस-यूक्रेन की जंग में तालिबान ने की शांति की पैरवी, कहा- हिंसा से दूर रहें दोनों देश


Russia Ukraine War: यूक्रेन में खाने के सामान के लिए मारा मारी, पानी की भी किल्लत, ATM में पैसा खत्म, भारतीयों ने सुनाई आपबीती