Mumbai News: मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मुंबई में लगे प्रतिबंधो पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मुंबई में कोविड प्रतिबंध WHO और ICMR की गाइडलाइन के बाद ही कम किये जाएंगे. उनसे लता मंगेशकर की तबियत के बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि लता दीदी की तबीयत में सुधार हो रहा है. अभी उनसे उनके परिवार के लोगों को भी मिलने की इजाज़त नहीं है. ऐसे में मैं उनके जल्द ही सेहतमंद होने की प्रार्थना करती हूं.


वहीं उन्होंने नाना पटोले के मोदी वाले बयान को लेकर मेयर पेडणेकर ने कहा कि हर नेता को एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए. आशीष शेलार ने मेरे बारे में भी आपत्तिजनक बात कहीं थी. लेकिन किसी का भी अपमान नही करना चाहिए. राजनीति में विरोध हो सकता हैं लेकिन शत्रुता की कोई जगह नहीं है. पटोले ने पीएम मोदी के बारे में जो भी बोला है उसमें यही दिख रहा है.


टेस्टिंग में नहीं आई है कोई कमी


मुंबई में हो रही टेस्टिंग के सवाल पर भी जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे यहाँ टेस्टिंग में कोई भी कमी नहीं आई है. हमारी यहां पूरे देश से भी ज्यादा की टेस्टिंग लगातार हो रही है. उन्होंने मुंबई में सार्वजनिक स्थानों पर लगे हुए प्रतिबंधो के बारे में जवाब देते हुए कहा कि राज्य और शहर में कोरोना के मामले कम होने के बाद भी हम तुरंत सभी जगहों से प्रतिबंध नही हटा सकते हैं. मेयर पेडनेकर ने कहा कि WHO के साथ साथ एक्सपर्ट की राय और ICMR की गाइडलाइन के बाद ही पार्क, गार्डन या सभी सार्वजनिक जगहों को खोलने पर निर्णय लिया जाएगा.


अस्पताल में मरीजों की संख्या में इजाफा होने पर ही बढ़ाये जाएंगे प्रतिबंध


वहीं बीएमसी ने कुछ दिन पहले लगाए जाने वाले कोविड प्रतिबंधो के बारे में जवाब देते हुए  कहा है कि प्रतिबंध तभी लगाए जाएंगे जब अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या ज्यादा होगी और ऑक्सीजन का उपयोग तेजी से बढ़ेगा. कोविड से संबंधित मौतों पर बीएमसी ने बताया कि पिछले 16 दिनों में 19 मौतें हुई हैं इस कारण कह सकते हैं कि स्थिति नियंत्रण में है.


उन्होंने कहा कि भले ही मुंबई में फिलहाल एक लाख सक्रिय मामले हैं लेकिन वर्तमान में केवल 10 टन ऑक्सीजन का ही उपयोग किया जा रहा है.


COVID 19 Omicron Variant: ओमिक्रोन से खुद को बचाने के लिए घर पर करें ये Exercises, बॉडी भी रहेगी एकदम फिट


Omicron Variant: घर पर Quarantine Covid-19 मरीज इस तरह करें अपनी देखभाल, जल्दी होगी रिकवरी