मुंबई: सोशल मीडिया पर एक 14 साल का बच्चा खूब वायरल हो रहा है. लोग उसकी कहानी को जानकर सहानुभूति प्रकट कर रहे हैं. फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट को शेयर करने के साथ ट्वीट, रिट्वीट और लाइक्स करने वाले बड़ी संख्या में हैं. दरअसल, कोरोना वायरस महामारी ने लाखों लोगों की जिंदगी समेत नौकरी भी छीनी है. बेरोजगार हो जाने से लोगों का जीवन-यापन कठिन हो गया है. उसी कड़ी में मुंबई निवासी सुब्हान नाम का बच्चा भी जुड़ गया है.


14 वर्षीय बच्चे को बेचनी पड़ रही है चाय


मां की जब महामारी के बीच आमदनी बंद हो गई, तो 14 वर्षीय बच्चे को चाय बेचने पर मजबूर होना पड़ा. परिवार का गुजर बसर ठीक से करने के लिए सुब्हान लोगों को चाय परोसने का काम कर रहा है. उसने कहा, "मेरे पिता का 12 साल पहले देहांत हो गया था. मेरी बहनें ऑनलाइन क्लास के माध्यम से पढ़ाई करती हैं. मैं भी अपनी पढ़ाई स्कूल दोबारा खुलने पर शुरू करूंगा." उसने बताया कि उसकी मां बस कंडक्टर के तौर पर काम करती थी.


पढ़ाई का है जज्बा, मगर क्या करे


सुब्हान भिंडी बाजार में एक दुकान पर चाय बनाकर कई जगह सप्लाई करता है. उसके पास खुद की दुकान नहीं होने से दूसरे की दुकान का सहारा लेना पड़ रहा है. उसने कहा कि चाय की बिक्री से रोजाना 300-400 रुपये की कमाई हो जाती है. मां को देने के बाद बची कुछ रकम को सुरक्षित रखता हूं. सोशल मीडिया पर सुब्हान की कहानी दुनिया के सामने आई तो लोगों ने मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया. हालांकि, चुटकी लेने वालों की भी कमी नहीं है. फेसबुक पर हरमीत सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा, "मोदी जी के नेतृत्व में सिर्फ यही कारोबार फले-फूलेगा."


ये भी पढ़ें-


कालीन भैया से लेकर मुन्ना भैया तक, इतनी संपत्ति के मालिक हैं Mirzapur 2 के कलाकार


कोरोना काल में भारत से वुहान के लिए पहली फ्लाइट आज, चीन जाने वाली छठवीं वंदे भारत मिशन फ्लाइट