महाराष्ट्र: मुंबई समेत उसके आसपास के इलाकों में कोरोना के मरीजों से प्राइवेट अस्पताल इलाज के नाम पर भारी रकम वसूल रहे हैं. इस तरह की शिकायतें लगातार आ रही हैं. सोशल मीडिया पर लोग वीडियो बनाकर भी इसकी लगातार शिकायत कर रहे हैं और महाराष्ट्र प्रशासन को भी इसकी शिकायतें पहुंचाई जा रही हैं. इसी के तहत आज ठाणे महानगर पालिका ने एक ऐसे प्राइवेट अस्पताल पर कार्रवाई की है, जो कोविड मरीजों से इलाज और सुविधाओं के नाम पर भारी रकम वसूल रहे थे, जिसकी शिकायत मिलने पर कार्रवाई की गई.


मुंबई से सटे ठाणे के घोडबंदर रोड पर मौजूद होराइज़न प्राइम नामक अस्पताल को ठाणे महानगरपालिका की तरफ से कोविड-19 अस्पताल की मान्यता दी गई थी, यहां पर कोविड पीड़ित मरीजों का इलाज किया जा रहा था, लेकिन यहां से प्रशासन को लगातार शिकायतें आ रही थीं कि मरीजों से सुविधा और इलाज के नाम पर ज्यादा बिल वसूला जा रहा है, जिसके बाद ठाणे महानगर पालिका ने इस अस्पताल को नोटिस भेजा. निर्धारित समय में जब अस्पताल ने जवाब नहीं दिया तो एक ऑडिट जांच करवाई गई और पता चला कि यह अस्पताल महानगर पालिका की तरफ से कोविड-मरीजों के इलाज के लिए तय की गई रकम से ज्यादा पैसे वसूल रहा था, जिसके बाद इस अस्पताल पर कार्रवाई हुई.


ठाणे के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजू मुरुड़कर की मानें तो उनके पास इस अस्पताल के खिलाफ ज्यादा बिल देने की 57 शिकायतें आई थीं, जिसको देखते हुए उन्होंने एक ऑडिट टीम और जांच अधिकारी नियुक्ति करते हुए अस्पताल की जांच करवाई. जांच में 56 मरीजों के बिलों में अनियमितता पाई गई, जिसमें इलाज और सुविधा के नाम पर ज्यादा बिल बनाया गया था. जिसके बाद इस अस्पताल में कोरोना वायरस मरीजों के इलाज की मान्यता रद्द कर दी है और साथ ही इस अस्पताल की मान्यता को भी 1 महीने के लिए रद्द कर दिया गया है.


अब यहां पर किसी भी कोविड-19 मरीज़ का इलाज नहीं होगा. साथ ही 1 महीने तक यह अस्पताल बंद रहेगा और यहां पर किसी भी तरह का कोई मरीज भर्ती नहीं किया जाएगा. ठाणे के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजू मुरुड़कर के मुताबिक कोविड के इलाज के नाम पर ऐसी शिकायतें, जिस भी प्राइवेट अस्पताल से आएंगे, उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी, महाराष्ट्र प्रशासन की लगातार इस पर नजर है.


ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश: CM शिवराज सिंह चौहान हुए कोरोना पॉजिटिव, इन मंत्रियों को सौंपा कामकाज 

जानिए देश में कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल अभी तक किस-किस जगह हुआ है