मुम्बई: गठबंधन सरकार से सत्ता में आने के बाद एनसीपी ने अपना अगला लक्ष्य मुम्बई महानगरपालिका को बना लिया है. रविवार को मुम्बई में एनसीपी का अधिवेशन हुआ. इसके साथ ही साल 2022 में होने वाले मुम्बई महानगरपालिका चुनाव में किंगमेकर बनने का लक्ष्य तय किया गया.


अधिवेशन के दौरान शरद पवार का कहना है कि मुम्बई में 60 से अधिक सीट जीतकर एनसीपी किंगमेकर की भूमिका में आने वाली है. 227 सदस्यों वाली मुम्बई महानगरपालिका में एनसीपी के महज 8 सदस्य हैं. एनसीपी ने आज तक मुम्बई महानगर पालिका चुनाव में 227 सीटों में से अधिकतम 14 सीटें ही जीती है. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कुल 288 सीट में से महज 54 सीट जीतकर एनसीपी तीसरे नंबर पर थी.


एनसीपी के इस लक्ष्य पर कटाक्ष करते हुए महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी के चीफ व्हिप आशीष शेलार ने कहा, 'राष्ट्रवादी के एक नेता कहते हैं बीएमसी में 60 सीट जीतेंगे, एक कहते हैं 50 जीतेंगे, जबकि मौजूदा 8 पार्षद टिके रहे यहीं बहुत है.' इसके साथ ही उन्होंने तंज कसते हुए कहा 'मेंढक कितना भी फूल जाए दूसरा प्राणी थोड़ी बन जाता है.' इसके साथ ही उनका कहना है कि जिस पार्टी में मुम्बई के लिए एक अध्यक्ष के लिए मारामारी है, वो मिशन महानगरपालिका पर निकले हैं. वहीं मुम्बई महानगरपालिका चुनाव पर उन्होंने कहा कि बीएमसी पर 'अबकी बार भाजपा सरकार''.


आशीष शेलार के जवाब में एनसीपी नेता और गृह निर्माण मंत्री धनंजय मुंडे का कहना है की, 'अगर पक्षी फड़फड़ाने लगे तो समझो निशाना अचूक लगा है.' गौरतलब है कि पिछले बीएमसी चुनाव में शिवसेना को 84, भाजपा के 82 पार्षद चुनकर आए थे. वहीं महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना से गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी मुम्बई महानगर पालिका को जीतने की पूरी तैयारी कर रही है.


राजस्थान: जयपुर में हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, मलबे में दबकर एक महिला और बच्चे की मौत



दिल्ली हिंसा: दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा- दंगों के पीछे हो सकती है गहरी साजिश