NCB Raid: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की मुंबई टीम ने महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में एक बार फिर कार्रवाई कर रही है. एनसीबी ने नांदेड़ जिले में दो जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी है. ये वही मामला है जिसमें एनसीबी ने हाल ही में 1127 किलो ग्राम गांजा बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया था.


नक्सल कनेक्शन का शक
NCB को शक है कि इतनी बड़ी गांजे की खेप का नक्सल कनेक्शन हो सकता है. एनसीबी का यह भी मानना है कि इस तरह ड्रग सप्लाई कर ये लोग पैसे इकट्ठा कर अपने मूवमेंट को आगे बढ़ाते हैं. एनसीबी अब उन जंगलों में भी जाकर आगे की जांच को बढ़ाएगी ताकि अगर नक्सल इसके पीछे हैं तो उसे रोका जा सके और उसपर आगे की करवाई बढ़ाई जा सके.


मोडस क्या होती है?
NCB सूत्रों ने बताया कि वायजैग के एक ढाबे पर इस तरह ड्रग्स सप्लायर जाते हैं जहां पर वो अपना ट्रक पार्क कर देते हैं. इसके बाद दूसरा शख़्स उस गाड़ी को आगे लेकर जाता है और फिर जंगलों में जाकर उस ट्रक में ड्रग्स भरी जाती है. फिर वो ट्रक लाकर उसी ढाबे पर खड़ा कर दिया जाता है और फिर ट्रक को आगे लेकर ज़ाया जाता है.


NCB को एक मुख्य आरोपी की तलाश है जो जलगांव का रहने वाला है. और वो बहुत ही प्रोफेशनल ड्रग्स सप्लायर है उसी की तलाश में NCB कई जगहों पर छापेमारी कर रही है.


ये भी पढ़ें-
Multibagger stock: इस मल्टीबैगर शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल, सिर्फ एक साल में दिया 2000% रिटर्न, ₹33.75 से बढ़कर हुआ ₹721.65


Aryan Khan Drugs Case: नवाब मलिक का नया खुलासा, समीर वानखेड़े से पूछा- काशिफ के साथ उनका क्या रिश्ता?