मुंबई: कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए एनएमएमससी ने सामान्य मरोजों के लिए मौजूदा ओपीडी और आईपीडी सेवाओं को बिना परेशान करते हुए नेरूल और ऐरोली स्वास्थ्य सुविधाओं में दो नए कोविड अस्पताल बनाए हैं. कोरोना मरीजों और सामान्य मरीजों के लिए अस्पताल में अंदर आने और बाहर निकलने के लिए अलग-अलग दरवाजें बनाए गए हैं.


हाल ही में दोनों अस्पतालों के दौरे के दौरान, NMMC आयुक्त अभिजीत बांगर ने अस्पताल के अधिकारियों और इंजीनियरिंग विभाग को समझौता किए बिना काम में तेजी लाने का आदेश दिया. वहीं, इन नए कोरोना अस्पतालों में 200 आईसीयू बेड की सुविधा होगी जिन्हें कोविड के मध्यम से गंभीर लक्षणों वाले रोगियों के लिए डिज़ाइन किया गया है.


इनमें से प्रत्येक सुविधा में 80 आईसीयू बेड बाल चिकित्सा वार्ड के रूप में होंगे. जबकि प्रत्येक अस्पताल में 50 आईसीयू बेड कोविड पीड़ित गर्भवती महिलाओं के लिए होंगे. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द सर्जिकल उपकरण और दवाएं खरीद कर आवश्यक व्यवस्था पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं.


महाराष्ट्र में कोरोना का हाल


आपको बता दें, कोरोना के मामले अब भी लगातार दर्ज हो रहे हैं. तीसरी लहर को लेकर राज्य सरकारें पूरी तरह सतर्क हैं साथ ही हर जरूरत कदम को उठाते दिख रही है. महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों पर नजर डालें तो ये आंकड़ा 65 लाख को पार कर चुका है. वहीं, इस महामारी की चपेट में आने से अब तक 1 लाख 38 हजार 834 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते दिन राज्य में 3 हजार 276 नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, 58 लोगों की मौत कोरोना से हुई है.


यह भी पढ़ें.


Bharat Bandh  27 September: सोमवार को किसानों का 'भारत बंद', कांग्रेस, आप, सपा-बसपा समेत कई विपक्षी पार्टियों का समर्थन, कृषि मंत्री ने कही ये बात