मुंबई: अब मुंबई में दुकानें, सिनेमाघर और मॉल 24 घंटे खुलेंगे. दरअसल महाराष्ट्र मंत्रीमंडल ने बुधवार को नई नीति को मंजूरी दी जिसके बाद पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने बताया कि 27 जनवरी से इस नई नीति को लागू किया जाएगा और लोग 24 घंटे सैर सपाटे, खाने पीने का लुत्फ उठा सकेंगे. उन्होंने कहा कि ये फैसला किसी के लिए बाध्यकारी नहीं है. अगर कोई शख्स दूकान नहीं खोलना चाहता तो इसके लिए कोई उसे बाध्य नहीं कर सकता लेकिन अगर बिजनेस के लिए कोई रात में भी दूकान खोलना चाहता है तो वो ऐसा कर सकता है.


ठाकरे ने कहा कि पहले चरण में गैर आवासीय इलाकों में इसे देखा जाएगा. बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स और नरीमन पॉइंट पर अनुमति दी जाएगी और सरकारी विभाग उन पर नजर रखेंगे. अगर कचरा प्रबंधन में गड़बड़ होती है, आवाज तय सीमा से अधिक होती है या फिर कानून व्यवस्था के नियमों का उल्लंघन होता है तो आजीवन प्रतिबंध का भी प्रावधान है.


नेपाल: आठ भारतीयों के शवों का हुआ पोस्टमार्टम, आज लाए जाएंगे भारत


उन्होंने कहा कि मुंबई 24 घंटे चलती है, रात की शिफ्ट में भी लोग काम करते हैं और पर्यटक भी आते हैं लेकिन रात में खाना कहां खाएं ये कई बार समस्या हो जाती है. अब ऐसा नहीं होगा और लोग रात में खा सकेंगे, फिल्म देख सकेंगे, खरीदारी कर सकेंगे. पुलिस पर भी दवाब कम होगा.


नसीरूद्दीन शाह ने कहा था जोकर, अब अनुपम खेर बोले- आपने अपनी पूरी जिंदगी हताशा में गुजारी है


ठाकरे ने कहा कि पुलिस अब ये सुनिश्चित करने के बजाय कि कहीं दुकान तो नहीं खुली, अब कानून व्यवस्था पर ध्यान दे पाएगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि पब और बार पहले की तरह रात में डेढ़ बजे ही बंद हो जाएंगे.


बीजेपी इसका विरोध कर रही है, आदित्य ठाकरे ने इस पर कहा कि उनकी सरकार युवाओं के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि युवा बीजेपी के खिलाफ है और जेएनयू जामिया में ये दिख भी रहा है.