Airports Bomb Threat: देश के कई अलग-अलग एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने से धमकी मिली है. मुंबई एयपोर्ट के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि उन्हें एयरपोर्ट को धमकी भरा मेल आया है. उसके पहले पटना एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल मिला. पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा कि इसे लेकर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई. 


जयपुर एयरपोर्ट को भी उड़ाने की धमकी


राजस्थान के जयपुर अंतर्राष्ट्रीय एयपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल मिला मिला है. पटना एयरपोर्ट के निदेशक के अनुसार मंगलवार (18 जून) की दोपहर 1:10 बजे उन्हें एयपोर्ट को उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल मिला.


अधिकारियों ने बताया कि मंगवार (18 जून) को देश भर के 41 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल भेजा गया, जांच में सभी फर्जी पाए गए.


वडोदरा एटयरपोर्ट भी मिला धमकी भरा ईमेल


इससे पहले गुजरात के वडोदरा एटयरपोर्ट को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. एटयरपोर्ट के अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई हुए पुलिस से संपर्क किया और पूरे परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी.


धमकी भरा ईमेल भेजने वाले शख्स का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है और वडोदरा साइबर क्राइम धमकी कहां से मिली है इसका पता लगाने में जुट चुकी है.


बम की अफवाह के कारण मंगलवार को चेन्नई से दुबई जाने वाली एक फ्लाइट में काफी देरी हुई. यह विमान 268 यात्रियों को लेकर 18 जून 2024 को चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भर रहा था.


दिल्ली में कई जगहों को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी


देश में बम विस्फोट की फर्जी धमकियों की बीच सोमवार (17 जून) को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से दुबई जाने वाली एक फ्लाइट में बम की धमकी मिली थी.


इसे लेकर पुलिस ने कहा था, 17 जून को सुबह 9:35 बजे आईजीआई एयरपोर्ट पर डीआईएएल कार्यालय में एक ईमेल आया, जिसमें दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम होने की धमकी दी गई थी.


पुलिस ने बताया कि पिछले सप्ताह दिल्ली के कई म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जो बाद में फर्जी निकली थी. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के रेलवे म्यूजियम समेत करीब 10-15 म्यूजियम को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी.


ये भी पढ़ें : Congress Future Plan: राहुल गांधी ने वायनाड छोड़ रायबरेली को ही क्यों चुना? जानें क्या है कांग्रेस का प्लान