Mumbai Police Club House Group: बुली बाई और सुली डील्ज़ के बाद एक और ग्रुप सामने आया है, जिसे क्लब हाउस के नाम से जाना जाता था. इस ग्रुप के लोग महिलाओं के लिए अश्लील शब्दों का इस्तेमाल करते थे इसके साथ ही महिलाओं के एक एक अंग की भी बोली लगाई जाती थी. 


पुणे की एक महिला की शिकायत के बाद मुंबई साइबर सेल ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ IPC की धारा 153(a), 295(a), 354(a), 354(d),और IT की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया था.


तीन मुख्य आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार


मुंबई क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद भारम्बे ने बताया कम इस मामले की जांच के दौरान कई कुछ टेक्निकल जानकारी मिली, जिसे हमारी टीम ने विश्लेषण किया और इसके बाद हमने इस मामले में 3 मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साइबर सेल ने इस मामले में गिरफ़्तार किए आरोपी का नाम Kla XD उर्फ़ आकाश है. ये ग्रुप का एक मोडरेटर और मुख्य प्रवक्ता था, इसके 2 ग्रुप थे. आकाश की उम्र महज 19 साल है.


इस मामले में गिरफ़्तार दूसरे आरोपी का नाम जैशनव क़क्कर है, जिसकी उम्र 21 साल है. ये B.com का विद्यार्थी है और इस मामले में गिरफ़्तार तीसरे आरोपी का नाम यश पराशर है, जिसकी उम्र 22 साल है ये लॉ का विद्यार्थी है जिसे फ़रीदाबाद से गिरफ़्तार किया गया है. साइबर सेल के एक अधिकारी ने बताया कि इस ग्रुप में हो रही बातचीत में कई महिला भी शामिल थीं, उसमें से जो लोग बातचीत कर रहे हैं, उनका ऑडियो सुनकर टेक्निकल विश्लेषण करके उनकी पहचान कर ली गई है.


ये भी पढ़ें - UP Election 2022: सोनभद्र के इन 11 गांवों में आखिरी बार मतदान करेंगे वोटर्स, जानें- क्या है वजह?


ऑडियो की भी हो रही है जांच


जांच के दौरान यह भी पता चला है कि 16 जनवरी और 19 जनवरी को आरोपियों ने चैट के दो रूम बनाए थे जहां महिलाओं के लिए अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया जाता था. इन दोनों ग्रुप्स को आकाश ही होस्ट करता था. एक अधिकारी ने बताया कि इस ग्रुप में लोग महिलाओं के शरीर के अलग-अलग हिस्से की बोली लगाते थे और जांच के दौरान पुलिस को कुछ ऑडियो भी मिले हैं जिसका विश्लेषण किया जा रहा है. इस मामले में कुछ लोगों ने आरोपियों को पैसे भी भेजे हैं. पुलिस को UPI की जानकारी भी मिली है .


बीजेपी नेता का बेटा भी शामिल - सूत्र
मुंबई क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि इस मामले में गिरफ़्तार यश के पिता हरियाणा के भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा हैं और उन्होंने हरियाणा से भाजपा के लिए चुनाव भी लड़ा था. सूत्रों ने बताया कि पुलिस जब उसे हिरासत में लेने जा रही थी तब कई रुकावटें आई थीं, लेकिन मुंबई पुलिस ने किसी तरह से आरोपी यश को हिरासत में लिया और उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसकी 2 दिन की ट्रांज़िट रिमांड मिली.


ये भी पढ़ें - UP Election: पिछली सरकारों पर बरसे CM Yogi Adityanath, बोले- पहले पलायन के लिए बदनाम था पश्चिमी यूपी, अब वापस आ रहे हैं लोग