Mumbai Crime News: मुंबई पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक पर आरोप है कि वह बुजुर्गों को निशाना बनाकर लूटपाट करता था. मालाड पुलिस के अनुसार आरोपी अनवर कुर्ला का रहने वाला है. आरोपी का नाम अनवर अब्दुल हमीद शेख बताया जा रहा है. आरोपी पर मुंबई के विभिन्न पुलिस थानों में करीब 75 से अधिक ठगी और छिनैती के मामले दर्ज हैं. 


जानकारी के मुताबिक, वह अलग अलग इलाकों में बुजुर्ग राहगीरों को अपना टारगेट बनाता था. आरोपी को कुर्ला के एक लॉज से गिरफ्तार किया गया है. वो वारदात को अंजाम देने के बाद अपने घर न जाकर सीधे लॉज में जाकर रहता था. मालाड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रविन्द्र अडाने ने बताया कि 25 फरवरी को उसने मालाड एसवी रोड पर एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ लूटपाट की थी और उनकी गले की चेन छीन ली थी. 


मोबाइल लोकेशन से पकड़ा गया आरोपी


पीड़ित का नाम भार्गव गोविंद रावराणे है. उसने पुलिस में इस घटना की रिपोर्ट दर्ज की थी. शिकायत पर एक्शन लेते हुए मालाड पुलिस ने तुरंत इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की. जांच में आरोपी की पहचान मुनव्वर उर्फ अनवर अब्दुल हमीद शेख (47) के तौर पर की गई. मोबाइल लोकेशन की मदद से पता चला कि आरोपी कुर्ला का रहने वाला है. उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने घेराबंदी की और धर दबोचा. 


आरोपी पर 75 से ज्यादा केस दर्ज


आरोपी पर मुंबई के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में करीब 75 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं. उस पर ठगी, डकैती और छिनैती के कई मामले दर्ज हैं, जिनमें कई पुलिस स्टेशनों को अबतक आरोपी की तलाश है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ऐसे वरिष्ठ नागरिकों को टारगेट बनाता था जो सुनसान रास्ते से जा रहा हो. आरोपी के पास से बुजुर्ग से लूटी गई सोने की चेन बरामद कर ली गई है. 


ये भी पढ़ें-Tamil Nadu: तमिलनाडु में बदमाशों ने कपल्स को किया परेशान, मुस्लिम महिलाओं से सरेआम हटाने को कहा बुर्का