Crime News: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की साइबर सेल ने पूर्व रणजी क्रिकेटर को गिरफ्तार (Former Ranji Cricketer Arrested) किया है. आरोप है कि उसने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और उनके पीए के नाम पर कई कंपनियों से करीब तीन करोड़ रुपए की ठगी की है. आरोपी की पहचान पूर्ण रणजी क्रिकेटर नागराजू बुदुमुरु के रूप में हुई है. वह अबतक 60 कंपनियों को धोखा देकर 3 करोड़ रुपये हड़प चुका है. 


पुलिस ने आरोपी के पास से करीब 7.6 लाख रुपए बरामद किए हैं. अपने करियर में सबसे खराब मोड़ लेने के बाद बुदुमुरु ने अपनी शानदार जीवनशैली को बनाए रखने के लिए इस तरह की ठगी का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था और वह धीरे-धीरे इसका आदी हो गया. साइबर पुलिस के अधिकारी ने बताया जब उसने 2018 के बाद मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करना बंद कर दिया तो उसने साइबर क्राइम का रास्ता अपनाया. अलग-अलग बहानों से वह लोगों को ठगने लगा. 


कैसे की करोड़ों की ठगी 


बुदुमुरु 2014 से 2016 के बीच आंध्र रणजी टीम का हिस्सा था. वह आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) का भी हिस्सा रहा है. उसने विभिन्न कंपनियों के सामने खुद को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी का सहयोगी बताया और कंपनियों से क्रिकेटर्स को स्पॉन्सर करने को कहा. इस तरह नागराज ने मुख्यमंत्री और उनके पीए के नाम का सहारा लेकर करोड़ों रुपए की ठगी की


कैसे हुआ ठगी का खुलासा 


नागराज ने मुंबई स्थित एक कंपनी से संपर्क किया और खुद को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी का निजी सचिव नागेश्वर रेड्डी बताया और क्रिकेटर के लिए स्पॉन्सर करने की मांग की. क्रिकेटर के लिए स्पॉन्सर करने की मांग की. कई दिन बीत जाने के बाद भी क्रिकेट बोर्ड ने कंपनी से संपर्क नहीं किया तो कंपनी ने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से की और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच करना शुरू कर दिया. पुलिस ने उसे यावारीपेट्टा इलाके से गिरफ्तार किया. 


ये भी पढ़ें: 


Land For Job Scam: राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती कोर्ट पहुंचे, व्हीलचेयर से लाए गए पूर्व रेल मंत्री लालू यादव