Mumbai News: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) के नामी ललित होटल को बम से उड़ाने की धमकी देने और 5 करोड़ की मांग करने के मामले में मुंबई पुलिस ने बुधवार को गुजरात के वापी से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. आरोपी ने होटल प्रशासन से पहले कॉल करके 5 करोड़ मांगे थे. बाद में समझौता कर 3 करोड़ की मांग रखी गई. सहार पुलिस आरोपी की तलाश में गुजरात पहुंची. वलसाड से आरोपी को हिरासत में लिया गया है. सोमवार शाम 6 बजे अज्ञात शख्स ने होटल में फोन कर बताया था कि होटल के अंदर चार जगह बम रखा गया है.


अज्ञात शख्स ने धमकी देकर मांगे थे 5 करोड़


फोन पर अज्ञात शख्स ने धमकी दी थी कि बम ना फूटे, इसके लिए होटल प्रशासन उसे 5 करोड़ रुपये उपलब्ध कराए. यह जानकारी होटल प्रबंधन ने पुलिस को दी. पुलिस ने जांच भी की, लेकिन कुछ हाथ नहीं लग सका. इसके बाद सहार पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 385, 336 और 507 मामला दर्ज कर जांच शुरू की. जिसमें पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने गुजरात के वापी से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने इनसे पूछताछ शुरू कर दी है.


 26/11 जैसे हमले की धमकी पर भी चल रही है जांच


ललित होटल धमकी से पहले बीते शनिवार मुंबई को 26/11 की तरह दहलाने की धमकी भी मिली थी. मुंबई ट्रैफिक कंट्रोल को एक व्हॉट्सएप मैसेज के माध्यम से बताया गया कि मुंबई में फिर से 26/11 जैसा हमला होने वाला है. इस मैसेज में कुछ संदिग्धों के फोटो और नंबर भी शेयर किए गए थे. मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फंसालकर ने इस मामले  पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी.


उन्होंने बताया कि इस मैसेज में अजमल कसाब और अल जवाहर जैसी बातों का जिक्र किया गया है. यह मैसेज संभवतः पाकिस्तान से आया है. पुलिस कमिश्नर ने मुंबईवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा था कि, " मैं मुंबई वासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मुंबई सुरक्षित है और हम यहां किसी भी तरह का हमला या आतंकी गतिविधि नहीं होने देंगे". उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच की तीन टीमें इस मामले की जांच में लगी हैं.


यह भी पढ़ें


बिहार में फ्लोर टेस्ट के बीच एक्शन में CBI, RJD के 5 नेताओं पर रेड, तेजस्वी के गुरुग्राम वाले मॉल पर भी पहुंची


CBI Raid: कौन हैं अशफाक करीम जिनके यहां सीबीआई ने रेड की, कितनी है संपत्ति, क्या है कारोबार जानिए सबकुछ