Mumbai Crime News: मुंबई पुलिस की सोशल सर्विस ब्रांच ने मुंबई के वर्सोवा इलाक़े में एक स्पा में छापेमारी कर 9 लड़कियों को देह व्यापार से मुक्त कराया है. सोशल सर्विस ब्रांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच का हिस्सा है. टीम को शनिवार को सूचना मिली थी कि वर्सोवा के चार बंगला इलाके में रिवाइवल वेलनेस स्पा में मसाज पार्लर के नाम पर सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है.


शनिवार रात को टीम ने मौके पर जाकर रेड की. इस दौरान सेक्स रैकेट में फंसी 9 लड़कियों को छुड़ाया गया. पूछताछ में पता चला कि भारत के पूर्वोत्तर राज्य मेघालय, मणिपुर और मिजोरम से गरीब लड़कियों को मुंबई लाकर स्पा सेंटर में नौकरी देने का झांसा देकर देह व्यापार कराया जाता था. वर्सोवा पुलिस ने एफआईआर दर्ज होने के बाद अंधेरी पश्चिम म्हाडा जैसे रिहायशी इलाके में भी कई घंटों तक छापेमारी की. इस दौरान वहां से मणिपुर की 4,  मिजोरम की 2, मेघालय की 1, कोलकाता की 1 और लखनऊ की 1 लड़की को रेस्क्यू किया गया.


सरगना की तलाश जारी


स्थानीय वर्सोवा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर स्पा मैनेजर चंद्रकांत निकम उर्फ बंटी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसे 3 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. रिमांड एप्लिकेशन के मुताबिक, स्पा का मालिक अतुल धिवर है और वही इस सेक्स रैकेट का सरगना है. फिलहाल वह फरार है.


वर्सोवा पुलिस ने स्पा मैनेजर चंद्रकांत निकम उर्फ बंटी और मालिक अतुल धिवर के खिलाफ एफआईआर क्रमांक 552/2023 मे धारा 370(3), 34 व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है. इस मामले में फरार स्पा मालिक अतुल धिवर की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.


कई लड़कियों के फंसे होने का शक


सोशल सर्विस ब्रांच की ओर से की गई रेड के दौरान फरार आरोपी अतुल धिवर के भाई हर्षद धिवर से स्पा सेंटर में पूछताछ की गई. पुलिस के मुताबिक़ अतुल धिवर के भाई की भूमिका के बारे में भी जांच की जा रही है. पुलिस को शक है कि फरार आरोपी अतुल धिवर की गैरमौजूदगी में उसका भाई हर्षद धिवर स्पा का कामकाज संभालता था. मुंबई पुलिस को शक है कि इस गिरोह के चंगुल में और भी लड़कियां हो सकती है.


ये भी पढ़ें


'राहुल गांधी-अशोक गहलोत के वोटर्स के हीरो हैं पीएम मोदी', राजस्थान के रण में कूदे ओवैसी ने कांग्रेस से क्यों कही ये बात?