मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह का आज तबादला कर दिया. उनकी जगह महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नगराले सिंह को कमिश्नर नियुक्त किया गया है. परमबीर सिंह उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से निपटने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे थे.


मुंबई पुलिस के कमिश्नर बनाए जाने के बाद हेमंत नगराले सिंह मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि हम नागरिकों के सहयोग से अच्छा काम करेंगे. मुंबई पुलिस नाजुक दौर से गुजर रही है. कुछ ऐसे मामले हुए हैं जिससे मुंबई पुलिस की विश्वसनियता पर प्रश्न चिन्ह लगे हैं. मुझे विश्वास है कि हम अच्छा काम करके लोगों के बीच में मुंबई पुलिस का नाम कर सकेंगे.


उन्होंने कहा, ''कोई भी केस जिसकी जांच चल रही है मैं उसपर अभी टिप्पणी नहीं करूंगा. यह सही नहीं होगा. जो जांच चल रही है जिस भी एजेंसी के पास है. एनआईए हो, एटीएस हो या लोकल पुलिस हो वह अपना काम कर रही है.''


हेमंत नगराले का इशारा एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन केस की जांच की तरफ था. मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट 25 फरवरी को विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो कार मिली थी. इसी मामले में मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को एनआईए ने गिरफ्तार किया है.


मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर ने कहा कि मुंबई पुलिस में CIU (क्राइम ब्रांच) में रहते सचिन वाजे ने जिन केस की जांच की है उन सभी केस की मुम्बई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद भराम्बे समीक्षा करेंगे और योग्य फैसला लेंगे.


नक्सलियों से लेकर आतंकियों तक से लोहा लेने वाले IPS हेमंत नगराले बने मुंबई पुलिस ने नए कमिश्नर, जानें उनके बारे में


एंटीलिया केस: स्कॉर्पियों में विस्फोटकों की बरामदगी से पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को हटाने तक, पूरी कहानी