मुंबई: आज ही रिटायर हुए मुंबई पुलिस के तत्कालीन पुलिस आयुक्त संजय बर्वे ने मुंबई पुलिस की कमान 1988 बैच के IPS परमबीर सिंह को सौंप दी. परमबीर सिंह ने गले मिलकर संजय बर्वे को शुक्रिया कहा और विदाई दी. परमबीर सिंह ने कहा कि मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मुझसे पहले पुलिस विभाग के महान लोगों ने इस पद को संभाला है. सरकार ने मुझे इस पद के लिए योग्य समझा इससे खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं.


परमबीर सिंह ने कहा कि मौजूदा हालात में नागरिकता संसोधन कानून और NRC को लेकर हो रहे विरोध को देखते हुए मुंबई शहर में कानून-व्यवस्था को बनाए रखना सबसे पहली प्राथमिकता है. इसके अलावा स्ट्रीट क्राइम कंट्रोल रखना, महिलाओं की सुरक्षा भी प्राथमिकता की सूची में है.



दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर मुंबई के नागपाड़ा इलाके में भी मुंबई बाग बनाया गया है. यहां प्रदर्शनकारी बिना इजाजत सड़क पर बैठे हैं. इस मुद्दे पर नवनियुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि मुंबई में एंटी CAA या NRC को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का अधिकार है, जब तक कानून तोड़ने की बात नहीं आती.


ठाणे पुलिस आयुक्त रहते हुए परमबीर सिंह और उनकी टीम ने कई बड़े केस के खुलासे किए थे. अवैध वसूली के मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी परमबीर सिंह के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया था. मुंबई पुलिस आयुक्त बनने पर सिंह ने कहा कि मुंबई पुलिस द्वारा अंडरवर्ल्ड के खिलाफ कई सफलता मिली है. बचे हुए अंडरवर्ल्ड को खत्म करना मेरे निजी रुचि में है.