Mumbai News: मुंबई पुलिस को गैंगस्टर सुरेश पुजारी की कस्टडी मिल गई है. कोर्ट ने 29 जनवरी तक की कस्टडी मुंबई पुलिस को दे दी है. पुजारी को आज यानी शुक्रवार को मुंबई क्राइम ब्रांच सेशन कोर्ट में पेश किया गया था. बता दें कि पुजारी को जब भारत लाया गया तब उसकी कस्टडी महाराष्ट्र एटीएस को मिली थी. पुजारी फिलीपींस में छुपा हुआ था. वहीं से वो मुंबई के व्यापारी और दूसरे मशहूर लोगों को एक्सटोर्शन के लिए फोन किया करता था.


हाल ही में अमेरिका की फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन और डिपार्टमेंट ऑफ ज्यूरिस्डिक्शन की संयुक्त कार्रवाई में सुरेश पुजारी को फिलीपींस से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद भारतीय एजेंसियां उसे देश वापस लाने में कामयाब रहीं. सुरेश पुजारी पर मुंबई में 25 से ज्यादा गंभीर मामले दर्ज हैं, जिनकी जांच महाराष्ट्र एटीएस कर रही थी.


कुछ साल पहले सुरेश पुजारी मुंबई, ठाणे, कल्याण, उल्हासनगर, डोंबिवली और कर्नाटक जैसे शहरों में लोगों से वसूली की गतिविधियों को अंजाम देता था. इसके अलावा वो लोगों को धमकी भरे कॉल भी करता था. फिलीपींस में उसकी गिरफ्तारी के बाद कई बिजनेसमैन, होटल मालिक, शराब विक्रेता और केबल ऑपरेटर्स ने चैन की सांस ली थी.


करीब 48 साल का पुजारी साल 2007 से भारत से बाहर था. मुंबई पुलिस को साल 2020 में जानकारी मिली थी कि वो फिलहाल फिलीपींस में छिपा बैठा है. सूत्रों के मुताबिक, पुजारी फिलीपींस के काफी हाई प्रोफाइल इलाके में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहता था और वो कभी-कभार ही घर से निकला करता था.


ये भी पढ़ें- 


Delhi Corona Guidelines Update: दिल्ली में नहीं हटेगा वीकेंड कर्फ्यू, बाजार भी पूरी तरह नहीं खुलेंगे, केजरीवाल के प्रस्ताव को उपराज्यपाल से नहीं मिली मंजूरी


Pune Train Derail: पुणे स्टेशन पर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं