मुंबई में सोमवार रात पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट के पास एक बड़े क्लब में छापा मारा था. सुत्रों के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक ड्रैगन फ्लाई क्लब में पार्टी का आयोजन किया गया था. जिसमें कई कलाकार और खिलाड़ी भी मौजूद थे. वहीं इस मामले में मुंबई पुलिस ने क्रिकेटर सुरेश रैना के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इसके साथ ही 27 ग्राहकों और 7 कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.


फिलहाल महाराष्ट्र में काफी तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. वहीं कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य में कई नियम बनाए गए थे. वहीं इन नियमों को ताक पर रख कर मुंबई के ड्रैगन फ्लाई क्लब में पार्टी का आयोजन किया गया. जिस पर हुई कार्रवाई में मुंबई पुलिस ने क्रिकेटर सुरेश रैना के खिलाफ धारा 188 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है.


इसी साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास


सुरेश रैना ने इसी साल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद अपने अचानक से अपने संन्यास की पुष्टि की थी जिसे लेकर वह काफी चर्चा में रहे थे. सुरेश रैना ने अपने संन्यास की घोषणा सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम के माध्यम से की थी.


IPL टूर्नामेंट छोड़कर यूएई से भारत वापस लौटे


इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में खेलने से पहले ही सुरेश रैना को वापस भारत आना पड़ा था. इस पर सीएसके के सीईओ ने कहा था कि आईपीएल के दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज सुरेश रैना कोरोना वायरस के खतरे की वजह से इस सीजन में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. वहीं इस पर सुरेश रैना ने कहा था कि वह अपने परिवार के साथ खतरा मोल नहीं ले सकते. इसके साथ ही रैना की टीम के कप्तान धोनी और मैनेजमेंट के साथ विवाद की खबरें भी सामने आईं थीं.


पंजाब में फूफा और भाई की हत्या


बता दें कि पंजाब के पठानकोट के थारयाल गांव में 19-20 अगस्त की रात को सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर हमले की बात सामने आई थी. इस हमले में रैना के फूफा और फुफेरे भाई की मौत हो गई थी. वहीं पुलिस ने मामले में तेजी से छानबीन करते हुए एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया था. वहीं पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी अंतरराज्यीय लुटेरे-अपराधी गिरोह के सदस्य हैं.


जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिले सुरेश रैना


सुरेश रैना संन्यास लेने के बाद देश की प्रतिभाओं को सामने लाने का काम कर रहे हैं. इस सिलसिले में वह जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिले थे. उपराज्यपाल के साथ मुलाकात के दौरान उन्होंने साफ किया कि वह जम्मू और कश्मीर दोनों संभाग में क्रिकेट अकादमी खोलना चाह रहे हैं. सुरेश रैना के मुताबिक वह जम्मू-कश्मीर में कुल 10 क्रिकेट अकादमी खोलने जा रहे हैं. जिसमें से दोनों संभाग में कुल पांच-पांच अकादमी खोली जाएंगी.


फिलहाल पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के लिए यह साल काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है. ये साल उनके संन्यास वाला रहा और


इसे भी देंखें