मुंबई: मुंबई पुलिस देश की आर्थिक राजधानी में किसी भी धर्म के लोगों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए दिन-रात प्रयासरत है. इसी सिलसिले में पुलिस यहां मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिल रही है और उन्हें हाल में हुए वैश्विक आतंकवादी घटनाओं के बाद सुरक्षा का दिलासा दे रही है. पुलिस इस दौरान इस बात का भी प्रचार कर रही है कि अंतरराष्ट्रीय आतंकी गतिविधियों में भारतीय मुस्लिमों की भागीदारी न के बराबर है.


श्रीलंका और न्यूजीलैंड की घटनाओं के बाद पुलिस ने उठाया कदम


बता दें कि हाल में वैश्विक स्तर पर श्रीलंका और न्यूजीलैंड में दो बड़ी घटनाएं हुई हैं. इन घटनाओं में न्यूजीलैंड के दो मस्जिदों पर हमले में 51 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए आतंकवादी हमले में 258 लोगों की मौत हो गई. मुंबई पुलिस ने इन घटनाओं के बाद से ही मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिलना बढ़ा दिया है और उन्हें उनकी सुरक्षा का ये लोग पूरा भरोसा दे रहे हैं.


इफ्तार पार्टी के दौरान मुस्लिमों से मिलते हैं पुलिस के अधिकारी


मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि श्रीलंका और न्यूजीलैंड की घटनाओं के बाद से हमने मौलानाओं से जुम्मे की ननाज के दौरान अपने धर्म के लोगों से शांति की अपील करने की बात कही. मुंबई पुलिस के बड़े अधिकारी इफ्तार पार्टी के दौरान मुस्लिम नेताओं से मिलते हैं और उन्हें सुरक्षा व्यवस्था का पूरा भरोसा देते हैं.


पिछले साल हुई थी इस संबंध में बैठक


बता दें कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर में देश के तमाम राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के आईजी और डीआईजी की बैठक हुई थी. इसमें कई सुझाव दिए गए थे कि किस तरह से कट्टरता को फैलने से रोका जा सकता है.


श्रीलंका से ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल में हाई अलर्ट


शारदा चिटफंड घोटाला: IPS राजीव कुमार पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, CBI ने आज पूछताछ के लिए 

AIADMK और JDU सांसदों सहित बंगाल-तेलंगाना को भी मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह