Mumbai Police Receives Hoax Bomb Call: मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को एक फर्जी कॉल मिली. सूचना देने वाले ने मुंबई में बम धमाका होने की सूचना दी. फोन करने वाले ने पुलिस को बताया कि उसके पास हथियार के अलावा आरडीएक्स मौजूद है.


शख्स ने पुलिस को अपना परिचय उत्तर प्रदेश निवासी अजहर हुसैन बताया. मोबाइल पर विस्फोटक पदार्थ की सूचना पर आजाद मैदान थाने की एक टीम अलर्ट हो गई और जांच शुरू दी. पुलिस जांच में कॉल फर्जी पाई गई. पुलिस ने फोन करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को शुक्रवार (30 दिसंबर) रात को कॉल आई थी.


आरोपी का नाम नरेंद्र कावले


पुलिस ने आरोपी का नाम नरेंद्र कावले बताया है. पुलिस ने कहा, "कुछ दिन पहले नरेंद्र और अजहर के बीच लड़ाई हुई थी और नरेंद्र ने अपना गुस्सा निकालने के लिए फर्जी फोन किया था और अजहर का नाम बताकर उसे फंसाने की कोशिश की थी." पुलिस के अनुसार, आरोपी ने नशे की हालत में फोन किया था. 


RSS मुख्यालय को उड़ाने की धमकी! 


पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करके संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने कहा, "आगे की जांच जारी है." इसके अलावा शनिवार (31 दिसंबर) को RSS मुख्यालय को उड़ाने की धमकी मिली, जिसके बाद आरएसएस मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कॉलर की पहचान की जा रही है. 


RSS मुख्यालय में नहीं मिला बम


पुलिस अधिकारी गोरख भामरे ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम में दोपहर एक बजे अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर आरएसएस मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी. उन्होंने बताया, "धमकी मिलने के बाद बम जांच और निरोधक दस्ते (BDDS) के साथ खोजी कुत्ते को बुलाया गया था. RSS मुख्यालय के चप्पे-चप्पे की जांच की गई लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला." अधिकारी ने कहा,  "एहतियात के तौर पर गश्ती बढ़ा दी गई है." 


ये भी पढ़ें- Jammu- Kashmir: जम्मू कश्मीर पुलिस का आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का संकेत